जयंती पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को किया याद

जागरण संवाददाता राजौरी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती पर जिला कांग्रेस कमेट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 06:06 AM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 06:06 AM (IST)
जयंती पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को किया याद
जयंती पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को किया याद

जागरण संवाददाता, राजौरी : पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री शब्बीर अहमद खान के साथ-साथ कांग्रेस के कई अन्य नेता भी मौजूद थे।

इस अवसर पर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शब्बीर अहमद खान ने कहा कि भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती को सभी मिलकर मना रहे हैं। इंदिरा गांधी को भारत के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्रियों में से एक जाना जाता है। हरित क्रांति, जिसने भोजन की कमी वाले भारत को दुनिया के अग्रणी कृषि देशों में से एक बना दिया, उनके कार्यकाल के दौरान आया। 1971 में पाकिस्तान के साथ युद्ध, जिसने बांग्लादेश को आजाद कराया, यह कार्य इंदिरा गांधी द्वारा किए गए। इस अवसर पर पार्टी के अन्य नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

वहीं, सुंदरबनी कांग्रेस कार्यालय में शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती मनाई गई। जयंती समारोह के अवसर पर कांग्रेसियों ने स्वर्गीय इंदिरा गांधी को याद किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व एमएलसी रविद्र शर्मा ने की। इस समारोह में बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय इंदिरा गांधी के चित्र पर फूल मालाएं चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर रविद्र शर्मा ने इंदिरा गांधी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उन्हें विश्व का महान नेता बताया। उन्होंने कहा कि इंदिरा ने देश के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाकर नए आयामों से जोड़ने का काम किया। ऐसी विकास परक महिला को हम कभी नहीं भुला सकते। जयंती समारोह कार्यक्रम में कांग्रेस के ब्लाक प्रधान नैन चंद, पूर्व सरपंच तीर्थ राम, युवा नेता एवं जिला प्रवक्ता सर्वजीत शर्मा सहित काफी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी