कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों का सम्मान

जागरण संवाददाता राजौरी जिले में शिक्षक दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 06:24 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 06:24 AM (IST)
कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों का सम्मान
कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों का सम्मान

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिले में शिक्षक दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें डीसी राजेश कुमार शवन विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कोरोना काल के दौरान बेहतर कार्य करने वाले अध्यापकों को सम्मानित किया गया एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को भी उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डीसी राजेश कुमार शवन ने कहा कि आगे भी समय-समय पर अध्यापकों को सम्मानित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाते रहेंगे।

इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में जिले के विभिन्न हिस्सों से विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम के दौरान उन विद्यार्थियों को भी प्रशासन द्वारा उपहार देकर सम्मानित किया गया।

पुंछ जिले में शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए लड़कियों के सरकारी हायर सेकेंडरी स्कूल शीश महल पुंछ में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कोविड महामारी के दोनों चरणों के दौरान छात्रों को आनलाइन उचित शिक्षा प्रदान करने वाले जिले के 36 शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीसी इंद्रजीत रहे, जिन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर डीसी ने कोविड के कारण छात्रों की बहुमूल्य समय के नुकसान पर चिता व्यक्त की और कहा डिजिटल प्रौद्योगिकी की शिक्षा को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका है। डीसी ने शिक्षकों के समुदाय से खुद का टीकाकरण कराने के लिए भी कहा। उन्होंने कोविड महामारी के दौरान छात्र समुदाय को आनलाइन प्लेटफार्म प्रदान करने में अपने असाधारण प्रयासों के लिए शिक्षण समुदाय को बधाई दी। उन्होंने विभिन्न साधनों का सुझाव दिया, जिसके माध्यम से छात्रों से संपर्क किया जा सकता है और आनलाइन पढ़ाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी