जम्मू कश्मीर में गरीबों के लिए कुछ नहीं कर रही सरकार : कपूर

आम आदमी पार्टी के जम्मू पुंछ लोकसभा सीट के प्रधान अमित कपूर ने बुधवार को नौशहरा में पत्रकार वार्ता में बताया कि आज तक की सरकारें केवल गरीबों के नाम पर राजनीति करती आई है लेकिन गरीबी हटाने के लिए किसी ने कुछ नहीं किया। मौजूदा सरकार की बात करें तो यह सरकार देश को विश्व गुरु बनाने से लेकर हर व्यक्ति के खाते में 15लाख रुपये डालने का वादा करती हैं और आज देश की अस्सी करोड़ जनता को पांच किलो राशन देखकर उनकी मजबूरी का मजाक उड़ा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 01:40 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 01:40 AM (IST)
जम्मू कश्मीर में गरीबों के लिए कुछ नहीं कर रही सरकार : कपूर
जम्मू कश्मीर में गरीबों के लिए कुछ नहीं कर रही सरकार : कपूर

संवाद सहयोगी, नौशहरा : आम आदमी पार्टी के जम्मू पुंछ लोकसभा सीट के प्रधान अमित कपूर ने बुधवार को नौशहरा में पत्रकार वार्ता में बताया कि आज तक की सरकारें केवल गरीबों के नाम पर राजनीति करती आई है, लेकिन गरीबी हटाने के लिए किसी ने कुछ नहीं किया। मौजूदा सरकार की बात करें तो यह सरकार देश को विश्व गुरु बनाने से लेकर हर व्यक्ति के खाते में 15लाख रुपये डालने का वादा करती हैं और आज देश की अस्सी करोड़ जनता को पांच किलो राशन देखकर उनकी मजबूरी का मजाक उड़ा रही है। केंद्र सरकार ने अरविंद केजरीवाल की राह में बाधा डालने के लिए हर संभव प्रयास किया, लेकिन प्रदेशवासियों को मूलभूत सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध करवा कर भी वह काफी अच्छे तरीके से सरकार चला रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर पार्टी के छोटे कार्यकर्ता के भाषण में कभी भी गैर जरूरी मुद्दों पर बात नहीं होती। आम आदमी पार्टी में अगर बात होती है तो वह विकास, जन कल्याण, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की। जम्मू के लोग ईमानदार और देश भक्त लोग हैं, लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि आज तक कि सरकारें केवल इनके साथ धोखा ही करती आई हैं। चाहे कांग्रेस,पीडीपी नेशनल कॉन्फ्रेंस हो या भाजपा हो। सब ने जम्मू वासियों के साथ सौतेला व्यवहार किया है, लेकिन आम आदमी पार्टी वादा करती है कि सत्ता में आने के बाद जम्मू वासियों के सभी मुद्दों का सबसे पहले समाधान किया जाएगा। मोहल्ला क्लीनिक के माध्यम से दिल्ली वासियों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल यहां पर यूरिन टेस्ट से लेकर सीटी स्कैन तक मुक्त किए जाते हैं।

सरकारी स्कूलों में अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा प्रदान की जाती है, जिनका डंका पूरे विश्व में बजता है। हर घर को दो सौ यूनिट तक मुफ्त बिजली और बीस हजार लीटर तक मुफ्त पानी। बस और मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा। वरिष्ठ नागरिकों को चार धाम की यात्रा। राशन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविग लाइसेंस, मृत्यु, जन्म प्रमाण पत्र से लेकर अन्य पचास सेवाओं की होम डिलीवरी की सुविधा है।

आप लोग आम आदमी पार्टी का साथ देते हैं तो जम्मू कश्मीर में भी दिल्ली की तर्ज पर सुविधाएं दी जाएंगी। अमित कपूर ने कहा कि हमने मुफ्त बिजली और जलापूर्ति की योजना दिल्ली में सभी तरह की चुनौतियों का सामना करते हुए भी जारी रखी। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि अगर हमें सरकार बनाने का मौका मिला तो दिल्ली की तरह ही जम्मू में भी काम करेंगे। हम केवल आपका सहयोग और आशीर्वाद चाहते हैं। आपके सहयोग और आशीर्वाद से हम जम्मू के प्रत्येक नागरिक की सेवा करते रहेंगे। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ सदस्य अजय डोगरा, रमेश चौधरी सरपंच पंचायत ढींग, पंच रामप्रकाश, रविंद्र कुमार,रामदास शर्मा केवल कश्यप, सोहन लाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी