सुंदरबनी में फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ का आयोजन

जागरण संवाददाता राजौरी आजादी का अमृत महोत्सव के तहत फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ का आयोज

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:39 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:39 AM (IST)
सुंदरबनी में फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ का आयोजन
सुंदरबनी में फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ का आयोजन

जागरण संवाददाता, राजौरी : आजादी का अमृत महोत्सव के तहत फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ का आयोजन नेहरू युवा केंद्र राजौरी की ओर से सुंदरबनी में किया गया। इसे राधाकृष्ण मंदिर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया, जो एडीसी कार्यालय सुंदरबनी में जाकर संपन्न हुई। इसमें सुंदरबनी और आसपास के क्षेत्रों के विभिन्न हिस्सों व गांवों के सैकड़ों युवाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया और भारत माता की जय के नारे लगाए। इन युवाओं ने फिट इंडिया मूवमेंट और आजादी का अमृत महोत्सव के विषय और संदेश का प्रचार किया।

इस अवसर पर एडीसी सुंदरबनी विनोद कुमार, तहसीलदार सुंदरबनी रविशंकर शर्मा, जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केंद्र राजौरी नितिन हंगलू और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ को तहसीलदार ने श्री राधाकृष्ण मंदिर सुंदरबनी से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। राष्ट्रीय ध्वज लेकर बड़ी संख्या में युवा सुंदरबनी के मुख्य बाजार में भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। एडीसी कार्यालय से आइटीआइ परिसर सुंदरबनी तक तक पहुंची दौड़ रैली का उपजिलाधिकारी व अन्य लोगों ने स्वागत किया।

तहसीलदार ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में सभी सरकारों, मंत्रालयों और विभागों द्वारा आयोजित किया जा रहा है और आज इस कार्यक्रम का आयोजन नेहरू युवा केंद्र राजौरी द्वारा किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि युवाओं को सरकार की योजनाओं का प्रचार करना चाहिए, क्योंकि सभी योजनाएं और कार्यक्रम लोगों की भलाई व कल्याण के लिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि युवाओं का आत्मनिर्भरता और विकास सरकार के मुख्य एजेंडे में से एक है। कार्यक्रम के आरंभ में सभी प्रतिभागियों द्वारा राष्ट्रगान गाया गया और सभी युवाओं को फिट इंडिया की शपथ भी दिलाई गई। बड़ी संख्या में युवाओं और जनता ने फ्रीडम दौड़ कार्यक्रम को देखा।

जिला युवा अधिकारी एनवाईसी नितिन हंगलू ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि नेहरू युवा केंद्र संगठन पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत फिट इंडिया फ्रीडम दौड़ का आयोजन कर रहा है और राजौरी में भी जिला स्तरीय कार्यक्रम और 75 गांव स्तर के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि आज के युवाओं का ध्यान स्वरोजगार और उद्यमिता पर होना चाहिए और सरकार की विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों का लक्ष्य इसी ओर है।

एडीसी सुंदरबनी विनोद कुमार ने जिले और राष्ट्र के युवाओं को प्रेरित करने और उन्हें राष्ट्र निर्माण गतिविधियों में शामिल करने के लिए नेहरू युवा केंद्र संगठन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव सभी सरकारों, मंत्रालयों और विभागों का मुख्य कार्यक्रम है और पूरे देश में इसका आयोजन किया जा रहा है, जिसमें क्षेत्र के युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अक्षय शर्मा, स्मृति शर्मा, अक्षय खजूरिया, एकता ठाकुर, वर्षा सिंह और सफीना बेगम ने कुशलतापूर्वक किया।

chat bot
आपका साथी