ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदी घास में लगी आग, बड़ा हादसा टला

जागरण संवाददाता राजौरी मंगलवार की देर शाम शहर के जवाहर नगर क्षेत्र में खांडली पुल क्ष्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 07:13 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 07:13 AM (IST)
ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदी घास में लगी आग, बड़ा हादसा टला
ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदी घास में लगी आग, बड़ा हादसा टला

जागरण संवाददाता, राजौरी : मंगलवार की देर शाम शहर के जवाहर नगर क्षेत्र में खांडली पुल क्षेत्र की तरफ से घास लदी ट्रैक्टर ट्रॉली पंजा चौकी की तरफ जा रही थी। इसी दौरान घास बिजली के तारों से टकरा गई और घास में आग लग गई। चालक ने हिम्मत दिखाते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली को मुख्य बाजार से निकाल कर एआरटीओ कार्यालय के पास लाकर खड़ा कर दिया। उसी समय स्थानीय लोग व दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। दमकल के दो वाहनों व कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर ट्रॉली का चालक खांडली पुल वाली तरफ से सूखी घास को लेकर पंजा चौक क्षेत्र की तरफ जा रहा था। जैसे ही ट्रैक्टर एआरटीओ कार्यालय के पास पहुंचा तो घास बिजली के तारों से टकरा गई और घास में आग लग गई। घास में आग की लपटें तेजी से उठने लगीं। उसी समय चालक ने हिम्मत करते हुए ट्रैक्टर को खाली जगह पर लगा दिया और ट्रॉली से ट्रैक्टर को अलग कर दिया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया। अगर चालक हिम्मत न करता तो इस आग से काफी नुकसान हो सकता था। इस संबंध में जानकारी मिलते ही दमकल कर्मी भी दो दमकल वाहनों सहित मौके पर पहुंच गए और किसी तरह से आग पर काबू पाकर बड़े हादसे को टाल दिया।

इस संबंध में बात करने पर दमकल प्रभारी राजौरी मकबूल अहमद का कहना है कि हमारे जवानों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पा लिया। उन्होंने कहा कि अगर कुछ समय और आग पर काबू न पाया जाता तो सड़क के आसपास खड़े वाहन भी आग की चपेट में आ सकते थे।

chat bot
आपका साथी