थुंबा नोती नहर में पानी नहीं छोड़े जाने पर किसानों ने जताई नाराजगी

उप जिला सुंदरबनी के दूरदराज के पहाड़ी क्षेत्र में किसानों की सुविधा के मकसद से बनाई गई थुंबा नहर में पिछले दो माह से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों का कहना है कि अभी नए सीजन की सब्जियों को लगाने का मौका है। लेकिन नहर में पानी नहीं होने से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 08:20 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 08:20 AM (IST)
थुंबा नोती नहर में पानी नहीं छोड़े जाने पर किसानों ने जताई नाराजगी
थुंबा नोती नहर में पानी नहीं छोड़े जाने पर किसानों ने जताई नाराजगी

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : उप जिला सुंदरबनी के दूरदराज के पहाड़ी क्षेत्र में किसानों की सुविधा के मकसद से बनाई गई थुंबा नहर में पिछले दो माह से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। किसानों का कहना है कि अभी नए सीजन की सब्जियों को लगाने का मौका है। लेकिन नहर में पानी नहीं होने से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

जानकारी में गांव के सरपंच मोहनलाल शर्मा व अन्य लोगों ने बताया कि गांव में एकमात्र नहर में भी पानी की सप्लाई नहीं हो पाई है। इस संबंध में कई बार विभाग के आला अधिकारियों को भी अवगत करवाया गया है लेकिन समस्या पर कोई गौर नहीं हो रहा है। उन्होंने ने कहा कि वर्तमान स्थिति में पानी की सप्लाई नहीं होने से किसानों द्वारा खेतों में लगाई गई सब्जियां मुरझाने के कगार पर हैं। कई नए सीजन की लगने वाली सब्जियों को भी किसान नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने इस बात पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए कहा कि सिचाई विभाग द्वारा मात्र बरसात के दिनों में इसमें पानी की सप्लाई की जाती है, जिसमें लोगों के खेत खराब हो जाते हैं लेकिन अब किसानों को पानी की आवश्यकता है तो पिछले दो माह से नहर में पानी की सप्लाई नहीं हो पाई है। इस संबंध में भी एक सिचाई विभाग के एईई कुलदीप

काचूरू का कहना था कि नहर की सफाई के चलते पानी की सप्लाई नहीं की गई है अब जल्द गांव की नहर में पानी की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी