रेड जोन क्षेत्र में दवा के अलावा अन्य दुकानें रहीं बंद

जागरण संवाददाता राजौरी क्षेत्र में दिनोंदिन बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 07:05 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 07:05 AM (IST)
रेड जोन क्षेत्र में दवा के अलावा अन्य दुकानें रहीं बंद
रेड जोन क्षेत्र में दवा के अलावा अन्य दुकानें रहीं बंद

जागरण संवाददाता, राजौरी : क्षेत्र में दिनोंदिन बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने नगर के एक से लेकर पांच और सात से लेकर 12 नंबर वार्ड को रेड जोन घोषित करके लॉकडाउन कर दिया है। इन वार्डो में मात्र दवा की दुकानों को ही खोलने की मंजूरी प्रशासन द्वारा दी गई है। शनिवार से इन वार्डो में घर-घर जाकर सैंपल लेने का कार्य किया जाएगा। इसके बाद सभी रिपोर्ट आने के बाद ही दुकानों को खोलने का फैसला प्रशासन द्वारा लिया जाएगा।

वीरवार की रात जिला आयुक्त मुहम्मद नजीर शेख ने नगर के एक से पांच व सात से 12 नंबर वार्ड तक के क्षेत्र को रेड जोन घोषित कर दिया था। इन वार्डो में लगातार कोरोना के मामले आ रहे हैं, इसलिए इन्हें रेड जोन घोषित किया गया है। वार्ड नंबर छह में कोरोना के मामले काफी कम हैं, इसलिए इस वार्ड को रेड जोन घोषित नहीं किया गया है। शुक्रवार को सुबह मात्र दवा की दुकानों को ही खोलने की अनुमति प्रशासन द्वारा जारी की गई। रेड जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में अन्य जो भी दुकान खुली, उसे पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने बंद करवा दिया और इस दौरान जो भी लोग बाजारों में बिना किसी कार्य के टहलते हुए नजर आए, उन लोगों को घरों में भेज दिया गया। इसके अलावा रेड जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में वाहनों को नहीं चलने दिया गया। जो भी लोग अपने वाहनों को लेकर घरों से बाहर निकले, उन्हें भी घरों में भेज दिया गया।

इस संबंध में बात करने पर जिला आयुक्त मुहम्मद नजीर शेख का कहना है कि शनिवार से रेड जोन घोषित क्षेत्रों में घर-घर सैंपल लेने का कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी के सैंपल लेने के बाद जब तक उनकी रिपोर्ट नहीं आती, तब तक दुकानों को बंद रखा जाएगा। सभी की रिपोर्ट आने के बाद ही दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी