ईद मिलाद उन नबी पर्व कालाकोट में भी धूमधाम से मना

ईद उल मिलाद उन नबी पर्व कालाकोट में भी मनाया गया। मुस्लिम समुदाय ने जुलूस निकाल कर पैगंबर को याद किया। ईद उल मिलाद उन नबी पर्व को लेकर सुबह से ही कस्बे में काफी रौनक रही। विभिन्न मार्गों से छोटे बड़े वाहनों में सवार मुस्लिम समुदाय के लोग जामा मस्जिद कालाकोट में इकट्ठे हुए। यहां से जुलूस की शक्ल में कालाकोट से होते हुए खरगाला में जमा हुए। यहां से फिर रैली की शक्ल में कालाकोट जामा मस्जिद पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 08:44 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:44 AM (IST)
ईद मिलाद उन नबी पर्व कालाकोट में भी धूमधाम से मना
ईद मिलाद उन नबी पर्व कालाकोट में भी धूमधाम से मना

संवाद सहयोगी, कालाकोट : ईद उल मिलाद उन नबी पर्व कालाकोट में भी मनाया गया। मुस्लिम समुदाय ने जुलूस निकाल कर पैगंबर को याद किया। ईद उल मिलाद उन नबी पर्व को लेकर सुबह से ही कस्बे में काफी रौनक रही। विभिन्न मार्गों से छोटे बड़े वाहनों में सवार मुस्लिम समुदाय के लोग जामा मस्जिद कालाकोट में इकट्ठे हुए। यहां से जुलूस की शक्ल में कालाकोट से होते हुए खरगाला में जमा हुए। यहां से फिर रैली की शक्ल में कालाकोट जामा मस्जिद पहुंचे। यहां सभी नमाज पढ़ी और एक-दूसरे को ईद मिलाद की मुबारक बाद दी।

वही इस अवसर पर हिदू भाइयों द्वारा भी आपसी प्रेम का परिचय देते हुए मुस्लिम भाइयों को ईद उल मिलाद उल नबी पर्व की मुबारकबाद दी। और कहा कि ईद उल मिलाद उन नबी पर्व का यह त्यौहार आपसी भाईचारा प्रेम अमन चैन सौहार्द बनाए रखने को प्रेरित करता है और सभी को अल्लाह ताला के बनाए नियमों पर चलना चाहिए।

वही इस मौके पर पुलिस द्वारा भी सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए थे जामा मस्जिद सहित मुख्य बाजार तथा सड़क मार्गों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पुलिस के जवान तैनात रहे। दूसरी और मोगला क्षेत्र व अन्य जगहों पर भी ईद उल मिलाद उन नबी पर धूमधाम से मनाया गया।

----

chat bot
आपका साथी