डोमिसाइल सर्टिफिकेट व आधार कार्ड लोगों के जल्द बनाए जाएं

बीडीसी चेयरमैन कालाकोट बाबू खान ने प्रशासन से कहा कि जिन लोगों के डोमिसाइल सर्टिफिकेट तथा आधार कार्ड नहीं बने हैं उनके सर्टिफिकेट जल्द बनाए जाएं। उन्होंने कहा कि बहुत से लोगों ने डोमिसाइल सर्टिफिकेट के लिए आवेदन कर फाइल वगैरह जमा करा रखी है लेकिन अभी तक उनके डोमिसाइल सर्टिफिकेट नहीं बने हैं और वह लोग तहसील कार्यालय के चक्कर काटकर परेशान हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 02:23 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:18 AM (IST)
डोमिसाइल सर्टिफिकेट व आधार कार्ड लोगों के जल्द बनाए जाएं
डोमिसाइल सर्टिफिकेट व आधार कार्ड लोगों के जल्द बनाए जाएं

संवाद सहयोगी, कालाकोट : बीडीसी चेयरमैन कालाकोट बाबू खान ने प्रशासन से कहा कि जिन लोगों के डोमिसाइल सर्टिफिकेट तथा आधार कार्ड नहीं बने हैं उनके सर्टिफिकेट जल्द बनाए जाएं।

उन्होंने कहा कि बहुत से लोगों ने डोमिसाइल सर्टिफिकेट के लिए आवेदन कर फाइल वगैरह जमा करा रखी है, लेकिन अभी तक उनके डोमिसाइल सर्टिफिकेट नहीं बने हैं और वह लोग तहसील कार्यालय के चक्कर काटकर परेशान हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड बनवाने के लिए भी कई लोग चक्कर काट रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से भी मांग है कि लोगों की परेशानी को मद्देनजर रखकर डोमिसाइल, आधार कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाकर समय पर लोगों को यह प्रमाण पत्र जारी किए जाएं ताकि लोगों को जो परेशानी इन्हें बनाने में हो रही है वह दूर हो सके।

वहीं तहसीलदार राकेश कुमार का कहना है कि डोमिसाइल सर्टिफिकेट कि जो फाइलें हमारे पास आ रही हैं उन्हें तुरंत जारी किया जा रहा है। उनका यही प्रयास है कि लोगों को जल्द से जल्द डोमिसाइल बना कर दिए जाएं। जहां तक आधार कार्ड का सवाल है तो वह भी बनाने का कार्य तेजी से हो रहा है।

chat bot
आपका साथी