डिवकाम ने राजौरी में विकास कार्यो का लिया जायजा

जागरण संवाददाता राजौरी जम्मू के संभागीय आयुक्त डा. राघव लंगर ने बुधवार को सीमावर्ती रा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 06:24 AM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 06:24 AM (IST)
डिवकाम ने राजौरी में विकास कार्यो का लिया जायजा
डिवकाम ने राजौरी में विकास कार्यो का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, राजौरी : जम्मू के संभागीय आयुक्त डा. राघव लंगर ने बुधवार को सीमावर्ती राजौरी जिले के अपने दौरे के पहले दिन जिले के क्षेत्रीय अधिकारियों की संयुक्त बैठक में राजौरी जिले के विकास परिदृश्य की समीक्षा की। बैठक में जिला उपायुक्त राजेश कुमार शवन के साथ-साथ डीडीसी उपाध्यक्ष राजौरी शब्बीर अहमद खान, बीडीसी अध्यक्षों व अन्य संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया।

प्रारंभ में डीसी ने विभिन्न प्रमुख योजनाओं के तहत प्रगति के अलावा जिला प्रशासन की उपलब्धियों और पहलों के बारे में जानकारी दी। डिवकाम ने बीडीसी, डीडीसी सदस्यों के साथ भी बातचीत की और उनकी शिकायतें सुनीं। डीडीसी, बीडीसी सदस्यों ने अपनी मांगों को रखा। डीडीसी सदस्य थन्ना मंडी ने कई मामलों को उठाया। लघु विकास कार्यो के शुरू होने में हो रही देरी की वजह को भी प्रमुखता से उठाया।

डीडीसी उपाध्यक्ष राजौरी ने डीडीसी और बीडीसी सदस्यों के लिए उचित प्रोटोकाल की मांग की। स्वरोजगार योजना के तहत प्राप्त ऋण पर ब्याज की छूट का मुद्दा उठाया।

डीडीसी सदस्य बुद्धल ओल्ड ने मूलभूत सुविधाओं की कमी को उठाया। उन्होंने कहा कि बिजली और पीने के पानी की किल्लत रहती है। खंभे की कमी है। पीएचसी डाक्टरों की अनुपलब्धता के कारण बंद रहते हैं। डीडीसी सदस्य सुंदरबनी ने अवगत कराया कि बंकर बनकर तैयार हैं, लेकिन अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। इसके अलावा अन्य कई मुद़्दों को भी उठाया। इसके अलावा पंचों-सरपंचों ने भी अपने अपने क्षेत्रों की समस्याओं को उठाया।

डिवकाम ने सभी मांगों को धैर्यपूर्वक सुना और संबंधित विभागों को प्राथमिकता के आधार पर इन मुद्दों को हल करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि शीघ्र समाधान के लिए सभी वास्तविक मुद्दों पर विचार किया जाएगा। इसके साथ-साथ जिला उपायुक्त ने विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से भी बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुना।

chat bot
आपका साथी