जिला उपायुक्त ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

जागरण संवाददाता राजौरी जिला सचिवालय में रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंच कर जिला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 01:59 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 01:59 AM (IST)
जिला उपायुक्त ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
जिला उपायुक्त ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

जागरण संवाददाता, राजौरी: जिला सचिवालय में रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंच कर जिला उपाआयुक्त राजेश कुमार शवन सहित अन्य अधिकारियों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई।

जिला सचिवालय में पहले जिला उपायुक्त ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। इसके बाद अन्य कर्मचारियों व अधिकारियों को भी कोरोना की वैक्सीन लगाई गई। इस अवसर पर बीएमओ डाक्टर महमूद अहमद के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। इस अवसर पर जिला उपायुक्त ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक की आयु वाले सभी लोग वैक्सीन केंद्र में आकर वैक्सीन लगाए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा आम लोग एसपीओ का पालन करे, ताकि जिले में कोरोना को काबू पाया जा सके। उन्होंने कहा कि जिले के सभी प्रवेश मार्गों पर विशेष टीमों को तैनात कर दिया गया है। जिस व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव होगी वहीं जिले में प्रवेश कर पाएगा। जिसके पास रिपोर्ट नहीं होगी उसकी कोरोना जांच मौके पर ही की जाएगी और निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उसे जिले में दाखिल होने की अनुमति दी जाएगी।

इस अवसर पर बोलते हुए बीएमओ डाक्टर महमूद अहमद ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के लिए जिले में पचास से अधिक केंद्र स्थापित किए गए है। इन केंद्रों में आकर 45 वर्ष से अधिक की उम्र के लोग कोरोना की वैक्सीन लगाए। इसके साथ मास्क का उपयोग सभी करे और दो गज की दूरी बना कर रखे।

उधर, सुंदरबनी में रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीन सौ लोगों की जांच की, जिसके बाद 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उधर, पुलिस रविवार को विभिन्न सड़क मार्गों पर नाके लगाकर मास्क ना पहनने वाले भीड़ का हिस्सा बनने वाले एवं अन्य प्रकार से गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों के चालान काटते हुए उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर एसडी सिंह ने बताया कि सुंदरबनी पुलिस स्टेशन से कई टीमें गठित की गई हैं जो अलग-अलग सड़क मार्गों पर और बाजारों में नाके लगाकर लोगों को कोरोना संबंधित जागरूकता भी दे रही हैं।

दूसरी ओर सुंदरबनी के मुख्य चौक के साथ ही वन विभाग के कार्यालय में बनाए गए कोरोना डेस्क में जम्मू से आने जाने वाले यात्रियों की सैंपलिग का सिलसिला लगातार जारी है। राजौरी और पुंछ की ओर जाने वाले सभी यात्रियों की लगातार सैंपलिग की जा रही है, ताकि पाजिटिव लोगों को घरों में एकांतवास के लिए भेजा जाए एवं शेष लोगों में फैलते हुए इस वायरस को रोका जा सके। वार्ड तीन से पार्षद सुखदेव सिंह ने रविवार को अपने युवा साथियों की टीम, डीके सुदन, अजय शर्मा, रविद्र कुमार, संगीत शर्मा के साथ सुंदरबनी के विभिन्न बाजारों का दौरा करके लोगों को कोरोना संबंधित जागरूकता देने के साथ-साथ मुफ्त में मास्क और सैनिटाइजर भी बांटा गया।

chat bot
आपका साथी