जिला विकास परिषद चुनाव के लिए निर्वाचन क्षेत्रों के परिसिमन पर जताई नाराजगी

जिला विकास परिषद के चुनाव के लिए निर्वाचन क्षेत्रों के प्रस्तावित परिसिमन के विरोध में अपनी पार्टी ने कहा कि परिसिमन की प्रक्रिया में उचित मानदंडों का पालन नहीं किया गया है। बुधवार को पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक दरहाल की अगुवाई में अपनी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल जिला आयुक्त राजौरी मोहम्मद नजीर शेख से मिला। प्रतिनिधिमंडल में शामिल में चौधरी जुल्फकार अली ने सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में जिला आयुक्त राजौरी को निर्वाचन क्षेत्रों के प्रस्तावित परिसिमन के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 01:43 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:10 AM (IST)
जिला विकास परिषद चुनाव के लिए निर्वाचन क्षेत्रों के परिसिमन पर जताई नाराजगी
जिला विकास परिषद चुनाव के लिए निर्वाचन क्षेत्रों के परिसिमन पर जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिला विकास परिषद के चुनाव के लिए निर्वाचन क्षेत्रों के प्रस्तावित परिसिमन के विरोध में अपनी पार्टी ने कहा कि परिसिमन की प्रक्रिया में उचित मानदंडों का पालन नहीं किया गया है।

बुधवार को पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक दरहाल की अगुवाई में अपनी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल जिला आयुक्त राजौरी मोहम्मद नजीर शेख से मिला। प्रतिनिधिमंडल में शामिल में चौधरी जुल्फकार अली ने सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में जिला आयुक्त राजौरी को निर्वाचन क्षेत्रों के प्रस्तावित परिसिमन के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने कहा कि हम इस प्रस्तावित परिसिमन के खिलाफ हैं क्योंकि कोई उचित मापदंड का पालन नहीं किया गया है और भौगोलिक विशेषताओं को पूरी तरह से नजरअंदाज किया गया है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारी जनता की इच्छाओं को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। अनुच्छेद 35-ए, 370 निरस्त होने के साथ ही फैसले निरस्त करने की परंपरा शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि हमारे निर्दोष लड़कों को भी शोपियां में एक फर्जी मुठभेड़ में मारकर आतंकवादियों के रूप में दिखाया गया, लेकिन हम चुप हैं और कानून का पालन करते हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि वह निर्वाचन क्षेत्रों के लिए इस प्रस्तावित परिसिमन के पूरी तरह खिलाफ हैं। हमने डिप्टी कमिश्नर से अपील की है कि निर्वाचित क्षेत्रों के भौगोलिक विशेषताओं को ध्यान में रखा जाए, जबकि निर्वाचन क्षेत्रों और अधिकारी ने हमें ऐसा करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान काफी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी