नौकरी से हटाए गए कर्मचारियों ने दी उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

जागरण संवाददाता राजौरी अनुबंध खत्म होने के बाद नौकरी से हटाए गए स्वास्थ्य कर्मियों ने प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 01:07 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 06:23 AM (IST)
नौकरी से हटाए गए कर्मचारियों ने दी उग्र प्रदर्शन की चेतावनी
नौकरी से हटाए गए कर्मचारियों ने दी उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, राजौरी : अनुबंध खत्म होने के बाद नौकरी से हटाए गए स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रेस क्लब राजौरी में पहुंच प्रेसवार्ता कर सरकार व प्रशासन को उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी है। प्रेसवार्ता की अध्यक्षता यूथ कांग्रेस के नेता सनम शाह द्वारा की गई।

एसआरओ 24 के तहत कॉलेज व संबंधित अस्पताल में कांट्रैक्चुअल सेवा दे चुके लोगों ने कहा कि हम लोगों ने इस कोरोना महामारी के दौरान कानून का पालन कर अपनी मांग को रखा, लेकिन हम लोगों की समस्याओं को नजरंदाज किया गया है। उग्र प्रदर्शन के दौरान अगर कोई नुकसान हुआ तो इसका जिम्मेदार मौजूदा सरकार व संबंधित विभाग के आला अधिकारी होंगे। अब पढ़े-लिखे और संबंधित विभाग में अनुभव रखने वाले लोग सरकार की गलत नीतियों से तंग आ चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग में अस्थायी तौर पर कार्यरत कांट्रैक्चुअल नर्सिग स्टाफ को स्थायी स्टाफ आने पर उन्हें सरकारी मेडिकल कालेज से निकाल दिया गया। निकाले गए नर्सिग स्टाफ ने मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया और नौकरी से निकाले जाने पर तंग आकर कईं दिनों तक जीएमसी व जिला अस्पताल के बाहर बुट पॉलिश, वाहन सफाई व चाय बेचकर सरकार और प्रशासन को जगाने का बेहद प्रयास किया, लेकिन सरकार व संबंधित विभाग टस से मस नहीं हुए। यूथ कांग्रेस नेता सनम शाह ने कहा कि कांग्रेस बेरोजगार युवाओं का समर्थन करती है। गूंगी बहरी सरकार समस्याओं को दूर करने के बजाए बढ़ा रही है। प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन में निजी व सरकारी सेक्टर में कार्यरत लोगों को नहीं निकालने का आदेश जारी किया था पर प्रधानमंत्री मोदी के आदेश का सरेआम उल्लघंन किया गया।

chat bot
आपका साथी