नंबरदारों व चौकीदारों ने उठाया वेतन बढ़ोतरी का मुद्दा

संवाद सहयोगी कालाकोट तहसील परिसर में नंबरदार चौकीदार एसोसिएशन ने मासिक बैठक की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 06:57 AM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 06:57 AM (IST)
नंबरदारों व चौकीदारों ने उठाया वेतन बढ़ोतरी का मुद्दा
नंबरदारों व चौकीदारों ने उठाया वेतन बढ़ोतरी का मुद्दा

संवाद सहयोगी, कालाकोट : तहसील परिसर में नंबरदार, चौकीदार एसोसिएशन ने मासिक बैठक की, जिसमें बड़ी संख्या में नंबरदारों व चौकीदारों ने भाग लेकर सरकार व राज्य प्रशासन के समक्ष वेतन बढ़ोतरी का मुद्दा उठाया।

बैठक में नंबरदार संजय सिंह, पदम देव सिंह, अशोक कुमार, सेठी प्रकाश, मोहिदर सिंह, जाकिर हुसैन, बाली राम, मुहम्मद लाल, चंद्रमोहन आदि ने कहा कि नंबरदार, चौकीदार सरकारी विभागों का एक अंग हैं। वे कई सरकारी विभागों के साथ मिलकर उनके कार्य में सहयोग करते हैं, लेकिन बड़े दुख की बात है कि नंबरदारों, चौकीदारों की ओर किसी भी सरकार द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि महंगाई के इस दौर में नंबरदारों व चौकीदारों को 1500 रुपये मासिक वेतन दिया जा रहा है। हमारी मांग है कि हमारा वेतन बढ़ाया जाए और चतुर्थ श्रेणी के बराबर हमें ग्रेड दिया जाए। वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि नंबरदारों व चौकीदारों को अक्सर आए दिन तहसील कार्यालय व अन्य कार्यालयों में आना-जाना लगा रहता है, ऐसे में आने-जाने में यात्री वाहनों में किराया के साथ अन्य खर्चे भी रहते हैं, लेकिन 1500 रुपये मासिक वेतन में यह सब संभव नहीं है। लिहाजा हमारी केंद्र की मोदी सरकार व उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से यही मांग है कि हम नंबरदारों व चौकीदारों की ओर ध्यान देकर हमारी मांगें पूरी की जाएं अन्यथा हम अपनी इस मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन पर भी उतारू हो सकते हैं। अंत में इन्हीं मांगों पर नंबरदारो व चौकीदारों ने तहसीलदार राकेश कुमार को भी ज्ञापन सौंपा, जिस पर तहसीलदार ने आश्वासन दिया गया कि वेतन बढ़ोतरी की मांग व मुद्दे को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी