डीसी ने डूंगी क्षेत्र का दौरा कर सुनी लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता राजौरी जिला आयुक्त राजौरी राजेश कुमार शवन ने मंगलवार को पौंथल थाथाय

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 05:14 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:14 AM (IST)
डीसी ने डूंगी क्षेत्र का दौरा कर सुनी लोगों की समस्याएं
डीसी ने डूंगी क्षेत्र का दौरा कर सुनी लोगों की समस्याएं

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिला आयुक्त राजौरी राजेश कुमार शवन ने मंगलवार को पौंथल, थाथायली, बरसाली, नंबला, मन्याला और वीरवाडेश्वर सहित डूंगी ब्लाक के दूर-दराज के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया और आम लोगों की समस्याओं को सुना। डीसी के साथ बीडीसी चेयरपर्सन डूंगी, रियाज चौधरी, तहसीलदार राजौरी मुहम्मद रफीक, इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी डूंगी, सरपंच शमीम अख्तर और काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

लोगों ने डीसी को अपने क्षेत्रों की कई समस्याओं और मांगों के बारे में अवगत कराया, जिसमें पानी और बिजली की समस्या को दूर करना सड़कों की मरम्मत, बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं, अतिरिक्त सीमा बंकरों की मंजूरी, सरकारी डिग्री कॉलेज भवन में काम की शुरुआत शामिल है।

इस अवसर पर बोलते हुए डीसी राजेश कुमार शवन ने बैसाखी पर लोगों का अभिवादन किया और कहा कि जिला प्रशासन राजौरी सीमावर्ती निवासियों को उनकी समस्याओं को कम करने के लिए सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। सीमा बंकरों के निर्माण के बारे में डीसी ने बताया कि क्रियान्वयन एजेंसियों को इस साल अप्रैल के अंत तक जिले के सभी बंकरों पर काम पूरा करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि इन बंकरों पर काम पूरा होने के बाद, अतिरिक्त बंकरों को मंजूरी देने का प्रस्ताव संबंधित अधिकारियों को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। डूंगी में डिग्री कालेज भवन पर काम शुरू करने के बारे में उन्होंने कहा कि प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद परियोजना पर काम जल्द शुरू किया जाएगा। सड़क संपर्क के मुद्दों के बारे में डीसी ने बताया कि सड़कों पर काम को तुरंत निष्पादित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। पानी की कमी के बारे में, डीडीसी ने कहा कि जिले में हर घर में नल का पानी पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन के तहत 1240 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से 264 परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है।

इस बीच डीसी ने डुंगी में आठवीं सिख बटालियन का दौरा किया और सेना के अधिकारियों और जवानों के साथ बातचीत की। उन्होंने राजौरी दिवस और बैसाखी के अवसर पर उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने सीमाओं की रक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता और वीरता की भी सराहना की। उन्होंने जवानों के साथ बैसाखी भी मनाई।

chat bot
आपका साथी