कोरोना से बचाव के लिए रहें जागरूक

संवाद सहयोगी नौशहरा डीसी राजौरी के दिशानिर्देश पर कोविड-19 के बारे में लोगों को जा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 06:21 AM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 06:21 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए रहें जागरूक
कोरोना से बचाव के लिए रहें जागरूक

संवाद सहयोगी, नौशहरा : डीसी राजौरी के दिशानिर्देश पर कोविड-19 के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं, जो बाजार में बिना मास्क पहने घूम रहे लोगो को जुर्माना कर रही हैं और जागरूक भी कर रही हैं।

नौशहरा में टीम नंबर 46 हर समय लोगों को जागरूक करने में लगी हुई है। टीम के सदस्य प्रदीप शर्मा ने बताया कि हमारी टीम और जितनी भी टीमें गठित की गई हैं, वह सुबह-शाम लोगों को जागरूक करने में लगी हुई हैं। हमारी टीम द्वारा बाजार आने-जाने वाले सभी लोगों से मास्क पहनने को कहा जाता है। अगर कहीं जरूरत पड़ती है तो हम लोगो को जुर्माना भी लगाते हैं।

हालांकि हमें बहुत काम ऐसे लोग देखने को मिलते हैं, जिन्होंने मास्क नहीं पहना होता है। अब लोग जागरूक हो रहे हैं। लोगों को समझ आने लगी है कि मास्क पहनना कितना जरूरी है। मास्क पहनकर हम खुद को और दूसरों को इस बीमारी से बचा सकते हैं। हमारी टीम जब भी बाजार में निकलती है, लोगों को जागरूक करने के लिए कुछ स्थानीय लोगों द्वारा हमें मास्क दिए जाते हैं और हम बाजार में लोगों को मास्क देकर उन्हें इस बारे में जागरूक करते हैं। हमारी टीम के सदस्य नौशहरा में अलग-अलग जगहों पर बाजार में घूम रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि मास्क पहनें और शारीरिक दूरी बनाकर रखें। तभी हम लोग सुरक्षित रह सकते हैं। एसओपी का पूरी तरह से पालन करें। खुद भी सुरक्षित रहें और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें, नहीं तो हमें मजबूरन लोगों को जुर्माना करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी