राजौरी में एक और जिला सृजित किया जाए : कांग्रेस

जागरण संवाददाता राजौरी राज्य में परिसीमन आयोग की रिपोर्ट आने से पहले मुखर हुई कांग्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 12:21 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 12:21 AM (IST)
राजौरी में एक और जिला सृजित किया जाए : कांग्रेस
राजौरी में एक और जिला सृजित किया जाए : कांग्रेस

जागरण संवाददाता, राजौरी : राज्य में परिसीमन आयोग की रिपोर्ट आने से पहले मुखर हुई कांग्रेस ने सुंदरबनी में कार्यकर्ता सम्मेलन में दो प्रस्ताव पास कर सरकार से नौशहरा, सुंदरबनी तथा कालाकोट को मिलाकर एक नया जिला सृजित करने की मांग की। दूसरा प्रस्ताव विधानसभा क्षेत्र को लेकर था जिसमें कांग्रेसियों ने कहा कि जो नए विधानसभा क्षेत्र बनाए जाने हैं उसमें सुंदरबनी को अलग विधानसभा क्षेत्र का दर्जा दिया जाए तथा सुंदरबनी की सरहदों के साथ कोई भी छेड़खानी कांग्रेस को मंजूर नहीं होगी।

बैठक में योगराज शर्मा द्वारा रखे गए इन दोनों प्रस्तावों का सैकड़ों की संख्या में उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इन प्रस्तावों का हाथ में हाथ खड़े कर के समर्थन किया। सम्मेलन की अध्यक्षता कांग्रेस के जिला अध्यक्ष तथा जिला विकास परिषद के वाइस चेयरमैन शब्बीर अहमद खान ने की जबकि प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता तथा पूर्व एमएलसी एडवोकेट रविद्र शर्मा पूर्व विधायक अशोक शर्मा भी मुख्य तौर पर इस सम्मेलन में मौजूद रहे। इस अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि परिसीमन आयोग की रिपोर्ट आने से पहले सत्ताधारी दल भाजपा के कुछ लोग जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं जिसको कांग्रेस कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

सुंदरबनी के राधा कृष्ण मंदिर हॉल परिसर में कांग्रेस द्वारा आयोजित सम्मेलन में करीब आधा दर्जन पंचों सहित कुल 25 लोगों ने कांग्रेस का दामन थामा। जिनमें पंच संजय कुमार, विजय कुमार, अशोक कुमार, रघुवीर सिंह, रमन खजूरिया, अभिषेक शर्मा आदि प्रमुख हैं।

सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री शब्बीर खान ने कहा कि सात साल से जनता बेहाल है, लेकिन देश की सरकार को पता नहीं कि महंगाई बेरोजगारी खस्ताहाल किसानों की व्यवस्था से लोगों में त्राहि-त्राहि मची हुई है। वहीं कोरोना वायरस के बीच उन्होंने सरकार से पूछा कि दवा, इंजेक्शन, वैक्सीन की मारामारी क्यों है। किसानों पर अत्याचार, भर्तियों में धांधली, महिलाओं पर बढ़ते अपराध, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, महंगाई की जिम्मेदार केवल भाजपा सरकार है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद सबसे अधिक बेरोजगारी दर इन सात वर्षों में बढ़ीं है। सरकार को बेरोजगारी कम करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। रोजगार ठप है, जमा पूंजी खर्च कर लोग घर चला रहे हैं। नौकरियां नहीं हैं। सरकार को जनता के हित में जन कल्याणकारी योजनाओं को लागू करना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रवींद्र शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार देश में पूरी तरह से फेल हो चुकी है हर क्षेत्र में लोग खस्ता हालत सड़के बिजली पानी आदि के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में बेरोजगारी में भारी इजाफा हुआ है रोजगार खत्म हो चुके हैं युवाओं की बढ़ती फौज आखिर जाए तो जाए कहां। हर क्षेत्र में लोग केंद्र की इस मोदी सरकार से तंग आ चुके हैं।

वहीं मंच से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व एमएलसी अशोक शर्मा ने कहां जम्मू कश्मीर में मोदी सरकार के झूठे सपनों

से सबके दिल टूट चुके हैं। इस अवसर पर ब्लाक प्रधान एनसी शर्मा,अजीत सिंह,तीर्थ राम शर्मा, युवा कांग्रेस के गोविद सूदन,राज कुमार रैना,बाबू राम शर्मा, कश्मीर सिंह, बैष्णो दास, सरबजीत शर्मा आदि भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी