Jammu Kashmir: नौशहरा सीमांत इलाके में हुए रहस्यमय विस्फोट में भाई-बहन घायल

राजौरी शहर के माल मंडी क्षेत्र में वीरवार शाम को आटो पलट जाने से युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिवार के सदस्यों के हवाले कर दिया।

By Edited By: Publish:Fri, 29 Jan 2021 07:10 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 07:25 AM (IST)
Jammu Kashmir: नौशहरा सीमांत  इलाके में हुए रहस्यमय विस्फोट में भाई-बहन घायल
सेना के जवान भी मौके पर पहुंचे और देखा की दोनों भाई बहन घायल अवस्था में पड़े हुए हैं।

जागरण संवाददाता, राजौरी : उप जिला नौशहरा के सीमांत क्षेत्र शेर में वीरवार देर शाम को हुए रहस्यमय विस्फोट में भाई-बहन घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए उप जिला अस्पताल नौशहरा में लाया गया। यहां पर भाई की गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू रेफर कर दिया गया। बहन का उपचार उप जिला अस्पताल नौशहरा में ही किया जा रहा है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार शेर गांव के निवासी आरती कुमारी व रोहित कुमार चौधरी दोनों घर से कुछ दूरी पर अपने मवेशियों को घर वापस ला रहे थे। इस दौरान कोई जोरदार धमाका हो गया। इस धमाके की आवाज को सुन कर परिवार के सदस्य व आसपास के लोग व सेना के जवान भी मौके पर पहुंचे और देखा की दोनों भाई बहन घायल अवस्था में पड़े हुए हैं।

उसी समय दोनों घायलों को उपचार के लिए उप जिला अस्पताल नौशहरा पहुंचाया यहां पर भाई रोहित चौधरी की गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू रेफर कर दिया गया, जबकि बहन आरती का उपचार उप जिला अस्पताल नौशहरा में ही किया जा रहा है। पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां विस्फोट की जांच में जुटी हुई हैं।

आटो पलटने से युवक की मौत : राजौरी शहर के माल मंडी क्षेत्र में वीरवार शाम को आटो पलट जाने से युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद अंतिम संस्कार के लिए परिवार के सदस्यों के हवाले कर दिया। मृतक की पहचान राजौरी शहर के खेवहरा निवासी बिरकत हुसैन के पुत्र सज्जाद के रूप में की गई है। शाम को आटो डन्नीधार से राजौरी की तरफ आ रहा था। जैसे ही वह माल मंडी क्षेत्र में पहुंचा, चालक संतुलन खो बैठा और आटो बीच सड़क पर ही पलट गया। इस हादसे में सज्जाद अहमद गंभीर रूप से घायल हो गया। उसी समय उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज राजौरी लाया गया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

खड्ड से युवक का शव बरामद : रियासी जिले के डेरा दब्बड़ इलाके की खड्ड से वीरवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक का शव बरामद हुआ। युवक की पहचान स्थानीय निवासी 30 वर्षीय काका पुत्र सराज दीन के रूप में हुई। सुबह कुछ लोग लोरन डेरा दब्बड खड्ड से गुजर रहे थे। इस दौरान वहां उन्होंने युवक का शव पड़ा देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। रियासी से पुलिस दल मौके पर पहुंचा और शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार वालों को सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि युवक की मौत किन कारणों से हुई, यह जांच के बाद ही पता चलेगा।

chat bot
आपका साथी