वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों को लेकर किया जागरूक

जागरण संवाददाता राजौरी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 06:57 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 06:57 AM (IST)
वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों को लेकर किया जागरूक
वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों को लेकर किया जागरूक

जागरण संवाददाता, राजौरी : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश राजौरी मदन लाल भगत की उपस्थिति में मंगलवार को नगर परिषद राजौरी की ओर से वरिष्ठ नागरिकों के अधिकारों को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण के सचिव सुरिदर कुमार थापा, जिला न्यायालय राजौरी, नगर परिषद अध्यक्ष राजौरी मुहम्मद आरिफ और उपाध्यक्ष भरत भूषण वैद सहित पार्षद मुश्ताक अहमद मन्हास, पार्षद पुष्पेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।

इस अवसर पर जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष मदन लाल भगत ने कानूनी अधिकारों की कई श्रेणियों की जानकारी दी और वरिष्ठ नागरिकों से अपील की कि यदि कोई वरिष्ठ नागरिक अधिकारों के उल्लंघन का सामना करता है तो कानूनी उपाय कैसे करें। इस अवसर पर भगत ने अधिकारों के बारे में बताते हुए और वरिष्ठ नागरिकों के इन सभी अधिकारों के बारे में जागरूकता के लिए कार्यक्रम का संकल्प भी लिया। मदन लाल भगत ने वरिष्ठ नागरिकों के कानूनी और सामाजिक अधिकारों के संबंध में नगर परिषद राजौरी के प्रयासों और कार्यो की सराहना की। इस अवसर पर नगर परिषद राजौरी ने अपने नागरिकों के लिए कई अन्य समारोह आयोजित किए, जैसे वरिष्ठ नागरिकों के अधिकार, बालिका बचाओ, कल्याण और अधिकार स्ट्रीट वेंडर, जन जागरूकता, स्वच्छता के क्षेत्र में भागीदारी, विभिन्न अन्य केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं के बारे में जागरूकता और राजौरी शहर व जिले की आम जनता के अधिकारों के लिए रैलियों की श्रृंखला शामिल है।

कार्यक्रम का समापन करते हुए नगर परिषद राजौरी के अध्यक्ष मुहम्मद आरिफ ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मदन लाल भगत को बधाई दी और विभिन्न कानूनी अधिकारों के बारे में आम जनता को जागरूक करने के लिए अथक प्रयासों के लिए अध्यक्ष की सराहना की।

chat bot
आपका साथी