लोकमित्र कार्यक्रम के तहत अधिकारियों को किया जागरूक

संवाद सहयोगी सुंदरबनी हाल ही में लोगों की सुविधा के लिए लांच की गई लोकमित्र योजना के आध

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:09 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 06:09 AM (IST)
लोकमित्र कार्यक्रम के तहत अधिकारियों को किया जागरूक
लोकमित्र कार्यक्रम के तहत अधिकारियों को किया जागरूक

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : हाल ही में लोगों की सुविधा के लिए लांच की गई लोकमित्र योजना के आधार पर उपनगर के सरकारी डाक बंगले में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें ग्रामीण विकास विभाग के खंड विकास अधिकारी रमन शर्मा और नायब तहसीलदार अजय पाल सिंह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को लोकमित्र कार्यक्रम के बारे में जागरूक करने के साथ-साथ उन्हें निर्देश दिए कि वे लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए संयुक्त रूप से कार्यप्रणाली के तहत कार्यो को अंजाम देने का प्रयास करें, जिससे विकास कार्य तेजी से हो सके और लोगों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

उपनगर के सरकारी डाक बंगले में इस प्रकार की जानकारी देते हुए खंड विकास अधिकारी रमण शर्मा ने कहा कि अब समय बदल चुका है और विकास की रीति और नीति पूरी तरह से बदल गई है, जिसको जिसको देखते हुए लोकमित्र कार्यक्रम के तहत विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अपने विभाग संबंधी योजनाओं के साथ-साथ अन्य विभागों की योजनाओं को भी जानना होगा और उसके संबंध में लोगों को जागरूक कर उन्हें लाभ दिलाने का प्रयास किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ब्लाक स्तर पर लोकमित्र कार्यक्रम के तहत कमेटियों का गठन हो चुका है, जो गांव-गांव जाकर लोगों की समस्याओं का समाधान करें। वहीं उन्होंने विशेष रूप से कहा कि इस प्रकार का कार्यक्रम बहुत जल्द ही गांवों में पहुंचेगा, जिससे ग्रामीणों को लोकमित्र कार्यक्रम का खासा लाभ मिलेगा और लोगों के कार्य आसानी से हो पाएंगे। इस अवसर पर विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारी एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी