स्वरोजगार के लिए किया प्रेरित

जागरण संवाददाता राजौरी केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर युवा अपना भविष्य संवार सक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 06:14 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:14 AM (IST)
स्वरोजगार के लिए किया प्रेरित
स्वरोजगार के लिए किया प्रेरित

जागरण संवाददाता, राजौरी : केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर युवा अपना भविष्य संवार सकते हैं। यह बात नेहरू युवा केंद्र राजौरी की ओर से डाक बंगला मंजाकोट में कैच द रेन, कोविड -19 सामूहिक जागृति और स्वरोजगार योजनाओं पर आयोजित मेगा जागरूकता कार्यक्रम में एडीसी पवन कुमार परिहार ने बतौर मुख्य अतिथि कही।

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम स्वरोजगार के लिए युवाओं को प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया है। उन्होंने कार्यक्रम में बड़ी संख्या में उपस्थित युवाओं का भी धन्यवाद किया और उनसे व्याख्यानों में रुचि दिखाने का आग्रह किया, ताकि उनका अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने इस तरह के बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित करने पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि इस तरह के कार्यक्रम लोक कल्याण योजनाओं की सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने सरकार की आपकी जमीन आपकी निगरानी योजना पर भी विचार-विमर्श किया। उन्होंने युवाओं से गोल्डन कार्ड के लिए आवेदन करने का भी आग्रह किया। उन्होंने युवाओं से उद्यमी बनने और समाज के लिए रोल माडल के रूप में कार्य करने का भी आग्रह किया।

जिला प्रभारी कार्यान्वयन सहायता एजेंसी सद्दाम जिया ने जल जीवन मिशन और जल संरक्षण पर व्याख्यान दिया। उन्होंने जल संरक्षण की नीति के बारे में सभी को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि वर्षा जल संचयन पानी बचाने का प्रभावी तरीका है। नेहरू युवा केंद्र राजौरी के राज्य स्तरीय संसाधन व्यक्ति विक्रात शर्मा ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र संगठन युवाओं के लिए सरकार का सबसे बड़ा जमीनी स्तर का संगठन है। नेहरू युवा केंद्र संगठन युवाओं को सरकार की योजनाओं से जोड़ रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता सामाजिक कार्यकर्ता विक्रात शर्मा, डा. जावेद शाह, प्रबंधक जिला उद्योग केंद्र तारिक अजीज मौजूद थे। प्रारंभ में जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केंद्र संगठन राजौरी नितिन हंगलू ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी