सरकारी योजनाओं का लाभ लें बेरोजगार युवा

संवाद सहयोगी सुंदरबनी जम्मू कश्मीर बैंक की शाखा द्वारा सीमांत गांव सेरी में जागरूकता शिविर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 06:15 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 06:15 AM (IST)
सरकारी योजनाओं का लाभ लें बेरोजगार युवा
सरकारी योजनाओं का लाभ लें बेरोजगार युवा

संवाद सहयोगी, सुंदरबनी : जम्मू कश्मीर बैंक की शाखा द्वारा सीमांत गांव सेरी में जागरूकता शिविर आयोजित किया गया, जिसमें बैंक प्रबंधन ने बेरोजगार युवाओं को सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर अपना कारोबार शुरू करने के लिए प्रेरित किया।

जेके बैंक के जोनल हेड राजेश दुबे व एलडीएम ज्योति प्रकाश शर्मा के निर्देश पर आयोजित किए गए इस वित्तीय जागरूकता शिविर में बड़ी संख्या में पंचायती नुमाइंदों व स्थानीय लोगों ने भाग लिया और बैंक प्रबंधन द्वारा बताई गई सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी हासिल की। अपने संबोधन में जम्मू कश्मीर बैंक की शाखा के शाखा प्रबंधक अंकुर शर्मा ने युवाओं को सरकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री रोजगार कार्यक्रम जम्मू व कश्मीर ग्रामीण रोजगार कार्यक्रम मुमकिन वित्तीय स्कीम पीएमजेजेबीवाई, पीएमएसबीवाई, अटल पेंशन योजना व किसान क्रेडिट कार्ड के बारे में बताते हुए कहा कि ये सभी योजनाएं युवाओं के हित के लिए बनाई गई हैं और इन योजनाओं का लाभ उठाकर युवा अपना व अपने जैसे अन्य युवाओं के लिए रोजगार के साधन उत्पन्न कर सकते हैं।

इस अवसर पर एलबीएम ज्योति शर्मा ने कहा कि आजकल साइबर क्राइम भी काफी बढ़ गया है और क्यों लोग उपभोक्ताओं से उनके खातों व एटीएम कार्ड के बारे में जानकारी हासिल करके उनको चूना लगा देते हैं। अंकुर शर्मा ने उपभोक्ताओं को ऐसी जालसाजी से बचने के लिए बचने का भी आह्वान किया। इस अवसर पर सेरी ब्लाक की बीडीसी चेयर पर्सन नीना शर्मा ने जेके बैंक प्रबंधन की तारीफ करते हुए कहा कि जेके बैंक की सेवाओं से इलाके के ग्रामीण पूरी तरह संतुष्ट हैं। इस अवसर पर मंगला देवी के पंचायत हलके के सरपंच बलवंत राज, धराट की सरपंच पल्लवी, मंगयोट के सरपंच चमन लाल, नायब सरपंच संजय कुमार, नायब सरपंच कीमती राम, प्रकाश कुमार पंच के अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय युवा भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी