अतिक्रमण को दूर करने में प्रशासन व नगर पालिका विफल

जागरण संवाददाता राजौरी नगर के मुख्य बाजारों से अतिक्रमण की समस्या को दूर करने में प्रश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jan 2020 02:23 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 06:13 AM (IST)
अतिक्रमण को दूर करने में प्रशासन व नगर पालिका विफल
अतिक्रमण को दूर करने में प्रशासन व नगर पालिका विफल

जागरण संवाददाता, राजौरी : नगर के मुख्य बाजारों से अतिक्रमण की समस्या को दूर करने में प्रशासन व नगर पालिका पूरी तरह से विफल साबित है। स्थानीय दुकानदारों ने बाजारों में अपना सामान लगाकर लगभग पूरे मार्ग पर अपना कब्जा जमा रखा है। इससे बाजारों से गुजरने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय निवासी राज कुमार, नसीब सिंह, वेद प्रकाश आदि ने कहा कि पिछले कई वर्षो से नगर पालिका ने बाजारों में अतिक्रमण हटाने के लिए अपना कोई भी अभियान नहीं चलाया है। इससे अब दुकानदारों के हौसले काफी बुलंद हो चुके हैं और दुकानदारों ने पूरी सड़क पर ही अपना कब्जा जमा लिया है। नगर के मुख्य बाजार में मात्र दोपहिया वाहन ही चल सकते हैं, लेकिन अतिक्रमण के कारण अब दोपहिया वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो चुका है। इससे आम लोगों की समस्याएं दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही हैं। स्थानीय लोगों ने कहा कि जल्द से जल्द नगर पालिका को चाहिए कि वह अभियान चलाकर नगर के बाजारों को अतिक्रमण मुक्त बनाए, नहीं तो आने वाले दिनों में जोरदार प्रदर्शन का सिलसिला आरंभ किया जाएगा। क्योंकि अतिक्रमण के कारण आम लोग काफी परेशान हो रहे हैं, लेकिन दुकानदार ग्राहकों को अपनी दुकानों की ओर आकर्षित करने के लिए सड़कों के ऊपर अधिक से अधिक सामान लगाकर अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं।

इस संबंध में बात करने पर नगर पालिका के इंस्पेक्टर रोमेश कुमार शर्मा का कहना है कि जल्द से जल्द आम लोगों की इस समस्या को दूर कर लिया जाएगा। इसके लिए दुकानदारों को चेतावनी जारी कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी