आतंकी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखने के एडीजीपी ने दिए निर्देश दिए

जागरण संवाददाता राजौरी पाक प्रायोजित तत्व जम्मू व पुंछ जिलों के शांतिपूर्ण माहौल को खरा

JagranWed, 17 Nov 2021 06:04 AM (IST)
आतंकी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखने के एडीजीपी ने दिए निर्देश दिए

जागरण संवाददाता, राजौरी : पाक प्रायोजित तत्व जम्मू व पुंछ जिलों के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने और सामान्य जन जीवन में खलल डालने की बार-बार कोशिश कर रहे हैं। इस तरह की गलत कोशिशों से सख्ती से निपटा जाएगा। यह बात पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जम्मू क्षेत्र मुकेश सिंह ने अपने राजौरी और पुंछ के व्यापक दौरे के दौरान पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में कही। उन्होंने आतंकी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए।

उन्होंने सीमा पार से आतंकियों और उनके आकाओं की ओर से विध्वंसक कृत्यों से निपटने के लिए सामूहिक उपायों पर जोर दिया। उन्होंने पुंछ और राजौरी में हालिया मुठभेड़ों के मद्देनजर आतंकवाद विरोधी अभियानों पर विशेष जोर देने के साथ-साथ शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी अधिकारियों को प्रभावी उपाय करने पर जोर दिया। उन्होंने दोनों जिलों में मौजूद आतंकियों को बेअसर करने के लिए सुरक्षा उपायों को बढ़ाने और आपरेशन पर जोर दिया।

उन्होंने अधिकारियों को आतंकियों के ओवर ग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू), शरारती तत्वों और उपद्रवियों की गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए, ताकि कानून व्यवस्था हर कीमत पर बनी रहे। उन्होंने घुसपैठ की कोशिशों को रोकने के लिए सीमा पर सतर्क रहने और सीमा पुलिस चौकियों को फिर से सक्रिय करने पर भी जोर दिया।

उन्होंने अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान दोनों जिलों में वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा की और दोनों जिलों के एसएसपी से चर्चा के बाद सुरक्षा और अपराध दोनों मामलों पर आवश्यक निर्देश जारी किए। उन्होंने जिले में तैनात सिविल, पुलिस, सेना और अर्धसैनिकबलों के अधिकारियों के साथ भी बैठक की। खुफिया एजेंसियों ने सीमावर्ती जिलों में वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य से उन्हें अवगत कराया।

एडीजीपी ने डीआइजी राजौरी-पुंछ रेंज, एसएसपी राजौरी, एसएसपी पुंछ और अन्य क्षेत्रीय अधिकारियों को शांति बनाए रखने में उनके अच्छे काम के लिए बधाई दी और उनसे अपने अच्छे काम को जारी रखने और क्षेत्र में पुलिस जनसंपर्क को मजबूत करने के लिए और प्रयास करने को कहा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.