प्रोटोकाल का पालन करते हुए हराना होगा कोरोना को

जागरण संवाददाता राजौरी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने शुक्रवार को पुंछ का

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:27 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:27 AM (IST)
प्रोटोकाल का पालन करते हुए हराना होगा कोरोना को
प्रोटोकाल का पालन करते हुए हराना होगा कोरोना को

जागरण संवाददाता, राजौरी : अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने शुक्रवार को पुंछ का दौरा किया। यहां उन्होंने पुलिस द्वारा कोरोना की रोकथाम के किए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करना होगा, ताकि कोरोना महामारी को हराया जा सके।

उन्होंने पुलिस के फ्रंटलाइन जवानों को समय पर टीका लगवाने के लिए जिला पुलिस के प्रयासों की सराहना की, जिससे पुलिस कर्मियों के बीच कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

एडीजीपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों की पहल के बीच उन्होंने थानों के रिकार्ड निर्माण, लंबित जांच में तेजी लाने के प्रयास, सीसीटीएनएस परियोजना के क्रियान्वयन में सुधार, फरार लोगों की गिरफ्तारी और लापता व्यक्तियों का पता लगाने का भी संज्ञान लिया।

पुंछ के एसएसपी डा. विनोद कुमार ने पुलिस के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए प्रस्ताव पेश किए। एडीजीपी ने विशेष रूप से लाकडाउन के प्रभावी कार्यान्वयन और कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने की सराहना की। इस संबंध में 130 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं और लगभग तीन हजार व्यक्तियों पर कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है। यह जानकारी भी एडीजी को दी गई। सिविल सोसायटी के सदस्यों से की सहयोग की अपील

बाद में एडीजीपी मुकेश सिंह ने डाक बंगला पुंछ में सिविल सोसाइटी के सदस्यों के साथ बातचीत की और अपने-अपने क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। एडीजीपी ने सिविल सोसाइटी के सदस्यों की समस्याओं को सुना और कम से कम समय में उनके निवारण का आश्वासन दिया। सिविल सोसाइटी ने सांप्रदायिक सौहार्द, शांति और सौहार्द के लिए काम करने का वादा किया। सिविल सोसायटी के सदस्यों के साथ बैठक के दौरान, एडीजीपी ने उनसे अपने-अपने क्षेत्रों के लोगों को घर के अंदर रहने और खुद को केवल आवश्यक सेवा मामलों तक सीमित रखने की सलाह देने की अपील की। साथ में उन्होंने कहा, हम कोरोना वायरस के प्रसार की दूसरी लहर को हर हालत में हराएंगे।

chat bot
आपका साथी