पानी की समस्या को लेकर गांववासियों ने जताया रोष

पानी की समस्या को लेकर गांववासियों ने जताया रोष

संवाद सहयोगी पुंछ तहसील स्योट के अपर स्योट क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से पानी की सप्लाई प

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 06:35 AM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, पुंछ : तहसील स्योट के अपर स्योट क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से पानी की सप्लाई प्रभावित चल रही है। इससे गांववासियों को कई प्रकार की परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

स्थानीय गांववासी सन्नी शर्मा, संजय शर्मा, मनीष कुमार, अशोक कुमार आदि ने बताया कि संबंधित विभाग इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे में गांववासियों को कई किलोमीटर पैदल सफर तय करके इस भीषण सर्दी में पानी लाना पड़ रहा है। गांववासियों ने बताया कि सर्दी के मौसम में पानी की सप्लाई प्रभावित हो रही है तो आने वाले गर्मी के मौसम में लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में संबंधित विभाग को ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की सप्लाई को सुचारु ढंग से चलाने के लिए कई अहम कदम उठाने होंगे, तभी जाकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को पानी मिल सकता है।

गांववासियों ने कहा कि अगर विभाग जल्द इस तरफ ध्यान नहीं देगा तो बहुत जल्द सैकड़ों की संख्या में गांववासी विभाग के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर देंगे, जिसका जिम्मेदार जलशक्ति विभाग होगा। वहीं, दूसरी ओर इस संबंध में जलशक्ति विभाग के जेई गुलशन कुमार का कहना है कि जल्द गांव में पानी की सप्लाई को बहाल करने का प्रयास किया जाएगा।

वहीं, कालाकोट क्षेत्र के बड़ोग में पेयजल सुविधा मुहैया करवाने को लेकर पीएचई विभाग द्वारा पाइप लाइन बिछाने के साथ पंप रूम भी बनाया गया, लेकिन पंप मोटर वहां लगाकर उन्हें फिट करने को कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है, जबकि पंप मोटर को आए दो साल का समय हो चला है। इससे लोगों के समक्ष पानी का संकट बना हुआ है।

वहीं, इस संबंध में जलशक्ति विभाग के जेई पवन सेठी का कहना है कि पंप मोटर को जल्द पंप रूम में लगाया जाएगा। इसके लिए जलशक्ति विभाग के मैकेनिकल विग से बात की गई है। जल्द ही इस कार्य को अंजाम देकर बड़ोग में पानी की सप्लाई को सुचारु कर पानी की समस्या दूर की जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.