कालाकोट कस्बे में पेयजल सप्लाई पांच दिन से ठप

संवाद सहयोगी पुंछ बारिश के दौरान जलशक्ति विभाग के स्टेशनों के ट्रांसफार्मरों में खराबी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:01 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:01 AM (IST)
कालाकोट कस्बे में पेयजल सप्लाई पांच दिन से ठप
कालाकोट कस्बे में पेयजल सप्लाई पांच दिन से ठप

संवाद सहयोगी, पुंछ : बारिश के दौरान जलशक्ति विभाग के स्टेशनों के ट्रांसफार्मरों में खराबी आने से पिछले पांच दिन से कालाकोट कस्बे में पानी की सप्लाई ठप है। वहीं, जलशक्ति विभाग के अनुसार स्टेशन न्यू सोर्स के अलावा फिल्टर प्लांट चैनपुर स्टेशन में ट्रांसफार्मर खराब है, जिससे पेयजल सप्लाई भी ठप है।

वहीं, ट्रांसफार्मर खराब होने से पेयजल सप्लाई में पानी नहीं मिलने से लोगों को भी पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि पानी पिछले पांच दिन से सप्लाई में नहीं आया है और पानी को लेकर परेशानी बढ़ती जा रही है। लोगों का यह भी कहना है कि पानी की टंकी आदि भी खाली पड़ी है और पानी का प्रबंध दूरदराज प्राकृतिक जल स्त्रोतों से करना पड़ रहा है।

वहीं, पानी के संकट को लेकर लोगों ने जलशक्ति विभाग से मांग की है कि जल्द सप्लाई को सुचारु किया जाए, ताकि पानी की जो परेशानी है वह दूर हो सके।

वहीं, इस संबंध में जलशक्ति विभाग के जेई पवन सेठी का कहना है कि ट्रांसफार्मरों में खराबी दूर करने को उन्हें खोला गया है। ट्रांसफार्मर ठीक होते ही पेयजल सप्लाई को सुचारु बनाकर लोगों की पानी की परेशानी दूर की जाएगी।

वहीं, सुंदरबनी क्षेत्र के दूरदराज एवं पहाड़ी क्षेत्र के पंचायत नाह के गांव कमीला में पीने के पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। इससे लोगों को पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि गर्मियों के दिनों में तो यहां पानी की सप्लाई कभी कभार ही आती है। प्राकृतिक स्त्रोतों का रुख करना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन एवं जलशक्ति विभाग से गुहार लगाई है कि उन्हें पीने के पानी की सप्लाई नियमित तौर पर दी जाए, अन्यथा लोग कठोर कदम उठाने को मजबूर हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी