मेंढर बाजार में दो दुकानों में लगी आग, लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता पुंछ जिले की मेंढर तहसील के मुख्य बाजार में शनिवार देर शाम को अचानक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:25 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:25 AM (IST)
मेंढर बाजार में दो दुकानों में लगी आग, लाखों का नुकसान
मेंढर बाजार में दो दुकानों में लगी आग, लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता, पुंछ : जिले की मेंढर तहसील के मुख्य बाजार में शनिवार देर शाम को अचानक लगी आग की चपेट में आने से दो दुकानें जलकर राख हो गई। इससे दुकान मालिकों का लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार देर शाम को मेंढर के मुख्य बाजार में हायर सेकेंडरी स्कूल के पास रफीक रेडिमेड व अशोक बूट हाउस के अंदर से धुआं उठने लगा। इतने में आसपास के लोगों ने दुकान के मालिकों को सूचित किया। दुकान के मालिक जैसे ही पहुंचे तो देखा कि दुकानों के अंदर से आग की लपटें निकलने लगी हैं। उसी समय आसपास के लोगों ने पुलिस के साथ-साथ दमकल को भी सूचित किया। इतने में आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया, लेकिन जब तक आग पर पूरी तरह से काबू पाया जाता, तब तक दोनों दुकानों के अंदर रखा सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। पुलिस आग के कारणों का भी पता लगा रही है। वहीं, दोनों दुकानों के मालिक संजीव कुमार व मुहम्मद इरफान का कहना है कि आगे की चपेट में आने से दुकानों के अंदर रखा लाखों रुपये का सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया है।

वहीं, किश्तवाड़ जिले के छात्रु इलाके के सिंगरपोरा गाव में स्थित कृष्ण मंदिर में शनिवार देर रात आग लग गई। देखते ही देखते पूरा मंदिर आग की लपटों में घिर गया। सूचना पाकर पहुंचे स्थानीय लोगों, सेना के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालाकि बाद में दमकल का वाहन भी पहुंचा, लेकिन तब तक सेना के जवान और स्थानीय लोग आग बुझा चुके थे। स्थानीय लोगों का कहना था कि यदि आग पर काबू नहीं पाया जाता, तो आसपास के मकानों को भी नुकसान हो सकता था। आग से मंदिर में काफी नुकसान हुआ है। आग कैसे लगी, इसके बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है। स्थानीय पुलिस आग लगने के कारणों की जाच में जुट गई है। जाच के बाद ही सही स्थिति की जानकारी हो पाएगी।

chat bot
आपका साथी