बाजार में अवैध पार्किंग से बनी जाम की समस्या

संवाद सहयोगी पुंछ कालाकोट बाजार में अवैध पार्किंग के चलते बुधवार को फिर जाम की समस्या

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:17 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:17 AM (IST)
बाजार में अवैध पार्किंग से बनी जाम की समस्या
बाजार में अवैध पार्किंग से बनी जाम की समस्या

संवाद सहयोगी, पुंछ : कालाकोट बाजार में अवैध पार्किंग के चलते बुधवार को फिर जाम की समस्या बनी रही। इससे वाहन चालकों व लोगों को न केवल जाम से परेशानी हुई, बल्कि बाजार में पुलिस को भी जाम खुलवाने और वाहनों को इधर-उधर करवाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। काफी समय बाद जाम खुलवा कर वाहनों की आवाजाही को सुचारु किया गया।

वहीं, बाजार में आए दिन बन रही जाम की स्थिति को देखते हुए दीवान सिंह, भारत भूषण, अशोक कुमार, मुहम्मद आजम आदि दुकानदारों ने कहा कि कई चालकों द्वारा वाहनों को बाजार में बेतरतीब तरीके से खड़ा कर दिया जाता है। कई चालक जहां चाहे बाजार में वाहन लगाकर आगे-पीछे हो जाते हैं, जिससे जाम की समस्या बन जाती है। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन व नगरपालिका को इस ओर ध्यान देना चाहिए और जल्द ही एक पार्किंग की व्यवस्था कर आए दिन लगने वाले जाम से छुटकारा दिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कई बार मीटिग में भी इस मुद्दे को प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष उठाया है, लेकिन इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे बाजार में लगने वाला जाम एक समस्या बनती जा रही है। वहीं, उन्होंने कहा कि प्रशासन को उन चालकों के खिलाफ भी कार्रवाई कर वाहन सीज करने चाहिए जो अपनी मनमर्जी अनुसार जगह-जगह वाहन पार्क कर आम लोगों के लिए समस्या पैदा करते हैं।

इस संबंध में म्यूनिसिपल कमेटी के अध्यक्ष विजय सूरी का कहना है कि बाजार में वाहनों की अवैध पार्किंग व जाम को देखते हुए जल्द ही एक पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी, ताकि बाजार में लगने वाले जाम से निजात मिल सके। वहीं, उन्होंने कहा कि उन लोगों पर भी कार्रवाई होगी जो अपने वाहन जगह-जगह खड़े कर जाम की समस्या पैदा करते हैं।

chat bot
आपका साथी