रैली निकाल यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

संवाद सहयोगी पुंछ जिले में सड़क सुरक्षा माह के दौरान जिला आयुक्त कार्यालय से एक मोटरसाइ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 06:33 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 06:33 AM (IST)
रैली निकाल यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक
रैली निकाल यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

संवाद सहयोगी, पुंछ : जिले में सड़क सुरक्षा माह के दौरान जिला आयुक्त कार्यालय से एक मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया गया। 32वें रोड सुरक्षा कार्यक्रम के अवसर पर प्रथम सड़क सुरक्षा माह के शुभारंभ के अवसर पर पुंछ जिले में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला आयुक्त पुंछ राहुल यादव और एसएसपी पुंछ रोमेश अंगराल रहे, जिन्होंने जागरूकता अभियान के दौरान झंडी दिखाकर मोटरसाइकिल रैली को जिलाआयुक्त कार्यालय से रवाना किया। इस दौरान लोगों को यातायात नियमों से अवगत करते हुए कहा कि स्वजनों को चाहिए कि छोटे बच्चों को वाहन चलाने के लिए न दें।

यह कार्यक्रम एआरटीओ पुंछ जुगल किशोर के नेतृत्व में आयोजित किया गया, जिसमें बडी संख्या में युवाओं ने मोटरसाइकिल रैली में भाग लिया। इस अवसर पर युवाओं को संबोधित करते हुए एआरटीओ जुगल किशोर ने बताया की इस वर्ष सड़क सुरक्षा माह के रूप में मनाया जा रहा है। पूरे महीने के दौरान जिले के कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक किया जाएगा और लोगों को यातायात नियमों से अवगत कराया जाएगा।

वहीं, राजौरी जिले के कालाकोट कस्बे में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा एक रैली निकालकर यातायात नियमों का पालन करने को जागरूक किया गया। इस रैली में स्कूल के शिक्षकों के साथ-साथ प्रशासन के अधिकारियों ने भी भाग लिया।

रैली हायर सेकेंडरी स्कूल से शुरू हुई, जिसमें हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं सहित ग‌र्ल्स हाई स्कूल की छात्राओं ने भी रैली में भाग लेकर यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। रैली में स्कूल के छात्र-छात्राओं ने बताया कि दोपहिया वाहन चलाने वाले हेलमेट का प्रयोग करें। इसके अलावा रैली में जागरूक किया गया कि वाहन चालक शराब पीकर या अन्य नशा करके गाड़ी न चलाएं। इसके अलावा सीट बेल्ट का प्रयोग करें और वाहन की स्पीड पर भी नियंत्रण रखें।

वहीं, यह रैली बाजार से होते हुए चकली तक गई और फिर वापस हायर सेकेंडरी स्कूल में आकर संपन्न हुई। रैली में एडीसी कालाकोट कृष्ण लाल के अलावा तहसीलदार राकेश कुमार, एआरटीओ अंजार राणा, थाना प्रभारी कालाकोट चौधरी अमीन तथा प्रिसिपल हायर सेकेंडरी स्कूल अश्विनी शर्मा, सीनियर लेक्चरर सुदेश शर्मा आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी