Poonch: मनमानी फीस वसूल रहे निजी स्कूल, पूछने वाला कोई नहीं

स्थानीय लोगों ने जिला आयुक्त और शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है उनका कहना है कि हम लोग पहले से ही कोवीड 19 महमारी और लाकडाउन की परेशानी झेल चुके हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 08:54 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 08:54 AM (IST)
Poonch: मनमानी फीस वसूल रहे निजी स्कूल, पूछने वाला कोई नहीं
स्कूल में एक क्लास से दूसरी क्लास में जाने के बाद हजारों की ऐडमिशन फीस ली जा रही हैं।

पुंछ, संवाद सहयोगी: पुंछ जिला में सरकारी आदेशों की खुलेआम धज्जियां उडाई जा रही हैं और पुछने वाला कोई नहीं प्राइवेट स्कूलों वाले मनमानी फीस वसूल रहे हैं। जिस कारण आम नागरिक परेशान है 2020 के मुकाबले 2021 के सेशन में प्राइवेट स्कूलों ने दाखिला फीस दुगनी ,तीगनी कर दी है जिस का सीधा असर गरीब परिवारों पर पड रहा है, लेकिन सुध लेने वाला कोई नहीं।

कोवीड 19 महामारी के चलते सरकार द्वारा पूर्व वर्ष स्कूलों की फीस माफ करने के आदेश जारी किए गए थे जिस के चलते स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों की वार्षिक फीस तो माफ करने के आदेश जारी कर दिए, लेकिन परिजनों को रूपए नहीं लोटाए गए और वो रकम मासिक फीस में काटी गई या नई कक्षाओं की दाखिला फीस काटी गई, लेकिन इस वर्ष प्राइवेट स्कूलों द्वारा दूगनी,तीगनी मनमानी फीस लागू कर दी गई है।

स्थानीय लोगों ने जिला आयुक्त और शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है उनका कहना है कि हम लोग पहले से ही कोवीड 19 महमारी और लाकडाउन की परेशानी झेल चुके हैं। हमारी आर्थिक हालत खराब चल रही हैं। अब प्राइवेट स्कूलों ने खुलेआम लूट मचाई हुई है। एक वर्ष में दोगुनी तिगनी फीस बढ़ा दी गई। यह कहा का इंसाफ हैं अगर इस विषय पर स्कूल प्रशासन से बात करते हैं तो एक ही जवाब मिलता है आप अपने बच्चे की दूसरे स्कूल में दाखिल करवा लो नई ऐडमिशन में कुछ हद तक बढ़ोतरी हो तो मान सकते हैं, लेकिन उसी स्कूल में एक क्लास से दूसरी क्लास में जाने के बाद हजारों की ऐडमिशन फीस ली जा रही हैं।

बच्चों को उचित शिक्षा देने की बात कहा कर भी दुगनी तीगनी फीस वसूली जा रही हैं जिस कारण आम नागरिक परेशान है और प्रशासन खमौश तमाशा देख रहे है।

chat bot
आपका साथी