पाक सेना ने पुंछ में की भारी गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब

जागरण संवाददाता राजौरी पाकिस्तान सुधरने वाला नहीं। भारतीय सेना की ओर से रविवार सुबह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 09:35 AM (IST) Updated:Fri, 25 Oct 2019 06:21 AM (IST)
पाक सेना ने पुंछ में की भारी गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब
पाक सेना ने पुंछ में की भारी गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब

जागरण संवाददाता, राजौरी : पाकिस्तान सुधरने वाला नहीं। भारतीय सेना की ओर से रविवार सुबह टंगडार सेक्टर से गुलाम कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर की गई बड़ी कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को पुंछ में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी शुरू कर दी। यहां भी भारतीय सेना ने पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया।

पाकिस्तानी सेना ने रविवार देर रात को ही राजौरी के नौशहरा के भवानी सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी थी। सोमवार शाम करीब चार बजे पाक ने पुंछ के किरनी व शाहपुर सेक्टर में भी भारी गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्तानी सेना ने पहले सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया और उसके बाद रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार दागना शुरू कर दिए। पाकिस्तानी की इस साजिश से पहले से ही अलर्ट भारतीय सेना ने उसे कड़ा जवाब देना शुरू कर दिया। देर शाम तक दोनों तरफ से जारी गोलाबारी में फिलहाल किसी नुकसान की सूचना नहीं है।

घुसपैठ का प्रयास किया नाकाम :

सूत्रों के अनुसार, पाक सेना गोलाबारी की आड़ में आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही थी, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम बना दिया। वहीं पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है।

बता दें कि भारतीय सेना ने अपने कड़े प्रहार से गत रविवार को गुलाम कश्मीर की लीपा और नीलम घाटी में चार आतंकी ठिकानों को पूरी तरफ तबाह कर दिया था। इसमें पाक सेना के करीब 10 सैनिक और 20 से ज्यादा आतंकी भी मारे गए थे। ऐसा कर भारतीय सेना ने चंद घंटों में अपने दो जवानों की शहादत का बदला भी ले लिया। हीरानगर सेक्टर में देर रात भारी गोलाबारी :

पाकिस्तानी रेंजर्स ने सोमवार देर रात अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भी भारी गोलाबारी शुरू कर दी। बीएसएफ ने भी इसका करारा जवाब दिया। देर रात तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी रही।

chat bot
आपका साथी