घुसपैठ के लिए एलओसी पर आग लगाने के साथ की गोलाबारी

जागरण संवाददाता पुंछ पाकिस्तानी सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही। एक बार फिर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 08:08 AM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 08:08 AM (IST)
घुसपैठ के लिए एलओसी पर आग लगाने के साथ की गोलाबारी
घुसपैठ के लिए एलओसी पर आग लगाने के साथ की गोलाबारी

जागरण संवाददाता, पुंछ : पाकिस्तानी सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही। एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से लगाई गई आग एलओसी पार कर पुंछ के बालाकोट सेक्टर में एक से डेढ़ किलोमीटर तक फैल गई है। इससे अब तक सीमा पर बिछाई गई करीब 15 बारूदी सुरंगों में विस्फोट हो चुका है। सेना के दमकल कर्मी और जवान आग पर काबू पाने में जुटे हैं। इसके साथ ही पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को पुंछ के शाहपुर किरनी सेक्टर में भारी गोलाबारी की। पाकिस्तानी सेना आग और गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ करना चाहती है, लेकिन भारतीय सेना करारा जवाब देकर हर साजिश को नाकाम बना रही है।

जानकारी के अनुसार, दोपहर को पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर किरनी सेक्टर में एकाएक सेना की अग्रिम चौकियों के साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। इससे कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन लोगों में दहशत फैल गई और वे घरों में छिप गए। गत शुक्रवार को भी इसी सेक्टर में पाक सेना ने मस्जिद को निशाना बनाया था। इसमें एक नमाजी की मौत और सेना के जवान सहित तीन लोग घायल हो गए थे। वहीं गोलाबारी का भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया। इसके बाद पाक सेना ने गोलाबारी बंद कर दी।

एलओसी पर आग :

इससे पहले सुबह पुंछ के बालाकोट सेक्टर में एक बार फिर सीमा पार से आई आग से कोहरामा मचाना शुरू कर दिया। इससे बारूदी सुरंगों में एक के बाद एक 15 विस्फोट हुए। सीमा पर आग बुझाने के प्रयास जारी हैं। इससे पहले भी पाकिस्तान कई बार सीमा पर आग लगा चुका है। सूत्रों के अनुसार, अब पहाड़ों पर बर्फ पिघलने लगी है। पाकिस्तान चाहता है कि रास्ते खुलने के बाद अधिक से अधिक आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में धकेला जाए, इसलिए सीमा पर भारतीय सेना का ध्यान भटकाने के लिए आए दिन साजिश रच रहा है।

chat bot
आपका साथी