पोठा दंगार में बिजली का संकट

संवाद सहयोगी पुंछ कालाकोट तहसील क्षेत्र के गांव पोठा दंगार में बिजली संकट से लोगों को पर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:26 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:26 AM (IST)
पोठा दंगार में बिजली का संकट
पोठा दंगार में बिजली का संकट

संवाद सहयोगी, पुंछ : कालाकोट तहसील क्षेत्र के गांव पोठा दंगार में बिजली संकट से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि गांव के सौ घरों में बिजली का वोल्टेज इतना कम है कि बिजली उपकरण ठीक से काम नहीं कर रहे हैं, जिससे हम लोग काफी परेशान हैं।

गांव के मुहम्मद मियां, जुनैद अहमद, नीरज कुमार, कुलदीप कुमार, मुहम्मद यूनुस आदि ग्रामीणों ने बताया कि बिजली का 63 केवी का ट्रांसफार्मर स्थापित है और इसी ट्रांसफार्मर से करीब सौ घरों को बिजली मुहैया हो रही है। इसके साथ ही इसी ट्रांसफार्मर पर आटा चक्की भी चल रही है, जिससे बिजली की समस्या हर समय गहराई रहती है और हम लोगों को कम वोल्टेज में काफी परेशान होना पड़ता है।

वहीं, उन्होंने कहा कि गर्मी, सर्दी हर समय बिजली की समस्या से हमें जूझना पड़ता है। हम लोग बिजली का किराया भी हर माह नियमित तौर पर देते हैं। इसके बावजूद हमें बिजली ठीक से मुहैया नहीं हो रही है। ग्रामीणों ने कहा कि हमारी बिजली विभाग से मांग है कि गांव में एक अतिरिक्त ट्रांसफार्मर दिया जाए या फिर ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाई जाए, ताकि हम लोगों की बिजली की समस्या दूर हो सके।

वहीं, इस संबंध में बिजली विभाग के जेई मुहम्मद हनीफ का कहना है कि पोठा धंगार में बिजली के उच्च क्षमता के अतिरिक्त ट्रांसफार्मर के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा गया है। उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में ट्रांसफार्मर मुहैया हो जाएगा और ग्रामीणों की जो परेशानी बिजली की लो वोल्टेज को लेकर है, वह दूर हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी