पाकिस्तान की लगाई आग में फटने लगी बारूदी सुरंगें

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गोलाबारी में मुंह की खाने के बाद अब वह आग लगाने पर उतर आया है। पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास लगाई गई आग भारतीय क्षेत्र में फैल गई है। इससे बारूदी सुरंगों में विस्फोट हो रहे हैं। इसी बीच राजौरी और कठुआ जिले में पाकिस्तान ने गोलाबारी की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Nov 2020 06:27 AM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 06:27 AM (IST)
पाकिस्तान की लगाई आग में फटने लगी बारूदी सुरंगें
पाकिस्तान की लगाई आग में फटने लगी बारूदी सुरंगें

जेएनएन, राजौरी/कठुआ : पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गोलाबारी में मुंह की खाने के बाद अब वह आग लगाने पर उतर आया है। पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास लगाई गई आग भारतीय क्षेत्र में फैल गई है। इससे बारूदी सुरंगों में विस्फोट हो रहे हैं। इसी बीच, राजौरी और कठुआ जिले में पाकिस्तान ने गोलाबारी की है।

पुंछ जिले में पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पर लगाई आग शनिवार की सुबह भारतीय क्षेत्र के मनकोट सेक्टर में फैल गई। इससे भारतीय सैनिकों द्वारा बिछाई गई बारूदी सुरंगों में विस्फोट होने लग हैं। इन सुरंगों को आतंकियों की घुसपैठ रोकने के लिए बिछाया गया है। इन्हीं सुरंगों को नष्ट कर पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ के लिए रास्ता साफ करना चाहती है। बारूदी सुरंगों में हो रहे धमाकों की आवाज काफी दूर तक सुनाई दे रही है। सेना के जवान व सेना के दमकल कर्मी इस आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे हुए हैं, लेकिन आग पर देर रात तक काबू नहीं पाया जा सका था। ..और फिर आतंकी घुसपैठ के लिए गोलाबारी

जैसी आशंका थी, वैसा ही हुआ। सुरक्षाबलों का ध्यान भटकाकर आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना ने शनिवार देर शाम को पुंछ जिले के ही माल्टी व देगवार सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी। पहले भारतीय चौकियों और फिर रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी की गई। भारतीय सेना द्वारा करारा जवाब दिए जाने के बाद भी देर रात तक पाकिस्तानी सेना गोले दाग रही थी।

गोलाबारी में मकान क्षतिग्रस्त

पाकिस्तानी रेंजरों ने हीरानगर सेक्टर के पानसर, मनियारी, चक चंगा, छनटाडा, लोंडी बोबिया गावों को निशाना बनाकर मोटरंर तथा मशीनगनों से गोलीबारी की। शुक्रवार की रात से शनिवार सुबह तक हुई गोलाबारी में चकचंगा व छनटाडा गावों में मकानों को नुकसान पहुंचा है। लगातार गोलीबारी से खेती भी प्रभावित हो रही है। पाकिस्तान डेढ़ वर्ष से इस क्षेत्र में गोलाबारी कर रहा है। शनिवार सुबह एसओजी हीरानगर, सीआरपीएफ व पुलिसकíमयों ने प्रभावित गावों में तलाशी अभियान चलाया और नुकसान की रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी।

chat bot
आपका साथी