सीमावर्ती लोगों के स्वास्थ्य की जांच, निश्शुल्क दवाइयां बांटी

संवाद सहयोगी पुंछ पुंछ जिले की मेंढर तहसील के सीमावर्ती गांव अपर डराना हाई स्कूल में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:40 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:40 AM (IST)
सीमावर्ती लोगों के स्वास्थ्य की जांच, निश्शुल्क दवाइयां बांटी
सीमावर्ती लोगों के स्वास्थ्य की जांच, निश्शुल्क दवाइयां बांटी

संवाद सहयोगी, पुंछ : पुंछ जिले की मेंढर तहसील के सीमावर्ती गांव अपर डराना हाई स्कूल में शनिवार को सेना की मेंढर गनर बटालियन की ओर से निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का लगाया गया, जिसमें लोगों के स्वास्थ्य की जांच के बाद उन्हें मुफ्त में दवाइयां बांटी गई।

नियंत्रण रेखा के नजदीक के ग्रामीणों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए मेंढर गनर्स की ओर से आयोजित चिकित्सा शिविर में बुजुर्ग बच्चों और महिलाओं को प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं सेवा प्रदान करने के लिए उचित प्रबंध किए गए थे। शिविर के दौरान सेना के डाक्टरों के अलावा उप जिला अस्पताल मेंढर की टीम ने भी अपनी सेवाएं प्रदान की, जबकि सेना की मेंढर गनर्स बटालियन के उच्च अधिकारियों सहित बटालियन के कमांडर विशेष तौर पर उपस्थित रहे। इस दौरान स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनका हाल जाना।

चिकित्सा शिविर के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशानिर्देशों के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। इस दौरान उपस्थित लोगों से मास्क प्रयोग करने साबुन से हाथ धोने और शारीरिक दूरी बनाने रखने की अपील की गई।

मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण की स्थित को ध्यान में रखते हुए लोगों को मुफ्त दवाइयां, मास्क और सैनिटाइजर वितरित किए गए। इस अवसर पर नियंत्रण रेखा के नजदीक रहने वाले लोगों ने सेना के कार्य की सराहना की और भविष्य में ऐसे शिविरों का आयोजन करके गांवों के लोगों की सहायता करने की मांग की, ताकि समय-समय पर नियंत्रण रेखा के नजदीकी लोगों को चिकित्सा सेवा मिलती रहे, क्योंकि उन्हें चिकित्सा सुविधा के लिए काफी दूर जाना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी