सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी पुंछ जिले की मेंढर तहसील में सीमा सुरक्षा बल की पांचवीं बटालियन मुख्यालय में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 06:19 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 06:19 AM (IST)
सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, पुंछ : जिले की मेंढर तहसील में सीमा सुरक्षा बल की पांचवीं बटालियन मुख्यालय में सीमा सुरक्षा बल के 57वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। वहीं, इस अवसर पर एक रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान इलाके के पंच, सरपंच और मेंढर के वरिष्ठ लोग उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान मेंढर में तैनात सीमा सुरक्षा बल की पांचवीं बटालियन के कमांडर अजय कुमार शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित रहे, जिन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस की जानकारी देते हुए बताया कि भारत-पाक और भारत-चीन युद्धों के बाद भारत की सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उससे जुड़े मामलों को ध्यान में रखते हुए एक दिसंबर 1965 को सीमा सुरक्षा बल का गठन किया गया था, जो आज दुनिया की सबसे बड़ी सीमा सुरक्षा बल के रूप में है, जो नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात होकर देश को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अधिकारियों को बधाई दी और देश की शांति व सुरक्षा के लिए उनसे हरदम तैयार रहने का आह्वान किया और नई ऊंचाईयां छूने को प्रेरित करते हुए उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला।

स्थापना दिवस समारोह के उपलक्ष्य में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। बैंड की देशभक्ति की धुनों से मेंढर का अछाद इलाका देशभक्ति में डूबा रहा। इस दौरान देशभक्ति से संबंधित कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

chat bot
आपका साथी