मेंढर के गांव में फैला करंट, पुलिस कर्मी सहित दो की मौत, छह घायल

जागरण संवाददाता, पुंछ : उप जिला मेंढर के चुंगा चारुण गांव में बिजली ट्रांसफार्मर में आई तकनीकि खराबी के कारण पूरे गांव में करंट फैल गया। करंट की चपेट में आने से पुलिस कर्मी सहित दो की मौत हो गई, जबकि छह अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

गांव में लोगों ने बताया कि घटना मंगलवार-बुधवार की रात लगभग दो बजे की है। गांव में लगे बिजली ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आ गई। इससे पूरे गांव में 440 वोल्ट की करंट दौड़ गया। बिजली के तार में आग भड़क गई। विद्युत उपकरणों में धमाके होने लगे और उन्होंने काम करना बंद कर दिया। पूरे गांव में हाहाकार मच गया था। गांव के लोग जान बचाने के लिए घरों से बाहर निकल गए। कई लोगों ने घरों में बिजली कनेक्शन को काटने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए।

सरपंच मुहम्मद रफीक ने बताया कि अपने-अपने घरों के बिजली कनेक्शन काटने में जुटे दो लोगों की करंट लगने से मौत हो गई, जबकि इसी काम में छह अन्य लोग भी जख्मी हो गए। मृतकों की पहचान 40 वर्षीय पुलिस कर्मी फैयाज अहमद पुत्र मोहम्मद शरीफ और 45 वर्षीय राजमिस्त्री का काम करने वाले मोहम्मद शब्बीर पुत्र अब्दुल रहिम दोनों चुंगा चारुण के रहने वाले थे। इसके अलावा करंट के कारण कई लोगों के घरेलू विद्युत उपकरण जल गए हैं।

उधर, घटना की सूचना मिलते ही सब डिविजनल मजिस्ट्रेट मेंढर, सब डिविजनल पुलिस ऑफिसर मेंढर, एसएचओ मेंढर, नायब तहसीलदार मेंढर और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे, जिन्होंने हालात का जायजा लिया। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी मेंढर डॉ. परवेज अहमद खान ने बताया कि दो लोगों की मौत करंट लगने के कारण हुई, जबकि छह घायल हैं। छह घायलों का सरकारी उप जिला अस्पताल मेंढर में उपचार चल रहा है।

मृतक पुलिस कर्मी को दी श्रद्धांजलि

पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को मृतक पुलिस कर्मी फैयाज अहमद को श्रद्धांजलि अíपत की। फैयाज अहमद मेंढर के चुंगा चारुण गांव में करंट की चपेट में आने से मारा गया था। फैयाज की ड्यूटी पुंछ में थी। वह शार्ट सर्किट को रोकने के लिए अपने घर के बिजली कनेक्शन के तार हटाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन बिजली का झटका लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव के कब्रिस्तान में किया गया और पुलिस टीमों ने एसडीपीओ मेंढर, नीरज पडियार की अगुवाई में मृतक पुलिस कर्मी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान जवानों ने अपने साथी से अपने शस्त्र उल्टे करके विदाई ली।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.