रेड रिबन क्लब ने एनसीसी के सहयोग से नशा विरोधी रैली निकाली

संवाद सहयोगी पुंछ जिला मुख्यालय पर रेड रिबन क्लब ने डिग्री कालेज पुंछ की एनसीसी शाखा के स

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 06:11 AM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 06:11 AM (IST)
रेड रिबन क्लब ने एनसीसी के सहयोग से नशा विरोधी रैली निकाली
रेड रिबन क्लब ने एनसीसी के सहयोग से नशा विरोधी रैली निकाली

संवाद सहयोगी, पुंछ : जिला मुख्यालय पर रेड रिबन क्लब ने डिग्री कालेज पुंछ की एनसीसी शाखा के सहयोग से पुंछ शहर में नशा विरोधी रैली निकाल कर लोगों से नशे से दूर रहने की अपील की।

इस रैली का आयोजन डिग्री कालेज पुंछ के प्रोफेसर मुसरफ हुसैन शाह की देखरेख में प्रोफेसर फतेह मुहम्मद अब्बासी और प्रोफेसर नुसरत कौसर की अगुवाई में किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में रेड रिबन क्लब के कार्यकर्ताओं और डिग्री कालेज पुंछ के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस रैली का आयोजन डिग्री कालेज परिसर से शुरू हुआ और पुंछ नगर के विभिन्न बाजारों से गुजरता हुआ बस अड्डे पुंछ में संपन्न हुआ। रैली के दौरान छात्र-छात्राएं हाथों में बैनर पकड़े हुए थे और स्थानीय लोगों व युवाओं को जागरूक करते हुए कहा कि नशे से समाज में कैंसर जैसी भयंकर बीमारी फैल रही है। उन्होंने नशीले पदार्थो से दूर रहने के प्रति जागरूक किया।

लोगों को जागरूक करते हुए रेड रिबन क्लब के कार्यकर्ताओं ने कहा कि पुंछ सीमावर्ती जिला होने के कारण ड्रग्स के खतरे की चपेट में है। जिले में पहले से ही नशे के कारण कई युवा अपनी कीमती जान गंवा चुके हैं। यह मौत का जाल है और ड्रग माफिया युवाओं व बच्चों को निशाना बना रहे हैं। स्वजनों का जागरूक होना महत्वपूर्ण है। तभी नशे के खतरे से युवाओं को बचाया जा सकता है, जब से जागरूक हों। इसी उद्देश्य को लेकर इस रैली का आयोजन किया गया था। उम्मीद है इस रैली के माध्यम से लोगों में कुछ जागरूकता आएगी।

chat bot
आपका साथी