वर्षो बाद टांडा गुरुद्वारा साहिब पहुंची पक्की सड़क

संवाद सहयोगी पुंछ वर्षो से खस्ता हालत में पड़ी सुंदरबनी क्षेत्र की ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:11 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:11 AM (IST)
वर्षो बाद टांडा गुरुद्वारा साहिब पहुंची पक्की सड़क
वर्षो बाद टांडा गुरुद्वारा साहिब पहुंची पक्की सड़क

संवाद सहयोगी, पुंछ : वर्षो से खस्ता हालत में पड़ी सुंदरबनी क्षेत्र की ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों की दिशा को सुधारने के लिए लोक निर्माण विभाग ने पिछले कुछ दिनों से विकास में रफ्तार पकड़ी है। अधिकतर जर्जर हो चुकी सड़कों पर विभाग द्वारा तारकोल डालने का कार्य युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है।

शुक्रवार को पंचायत ताला टांडा के गांव टांडा मोड़ से टांडा गुरुद्वारा साहिब पहुंचने वाली सड़क पर तारकोल डालने का शुभारंभ बीडीसी चेयरमैन अरुण शर्मा सहित डीडीसी सदस्य राजेंद्र शर्मा ने किया। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में टांडावासियों ने सड़क निर्माण के शुभारंभ पर ढोल नगाड़ों के साथ खुशी जताते हुए कहा कि वर्षो बाद हमारी मांग आज पूरी हुई है।

सरपंच मोहन सिंह ने बताया कि वर्षो से नेताओं द्वारा हमारे गांव के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता रहा है। पूर्व में विधायकों द्वारा हमारी किसी भी जायज मांग को पूरा नहीं किया गया। पूर्व विधान परिषद सदस्य सुरेंद्र चौधरी के दिशानिर्देश पर लोक निर्माण विभाग द्वारा कुछ वर्ष पहले इस सड़क पर कंकरीट डालने का कार्य किया गया था। उसके बाद किसी ने भी इस सड़क की तरफ नहीं देखा।

वर्षो बाद हमारी इस मांग को बीडीसी चेयरमैन अरुण शर्मा ने पूरा किया है। गांव के लोग सड़क पर तारकोल डालने की खुशी को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। सभी लोग बीडीसी चेयरमैन, डीडीसी सदस्य सहित लोक निर्माण विभाग का तहे दिल से धन्यवाद कर रहे हैं।

स्थानीय लोगों में कैप्टन गुरनाम सिंह, अर्जुन सिंह, पंकज शर्मा आदि ने बताया कि वर्षो से यहां के स्थानीय लोग खस्ताहाल सड़क से जूझ रहे थे और हर वर्ष गुरुद्वारा साहिब में होने वाले हर एक कार्यक्रम में बाहर से आने वाली संगत को खस्ताहाल सड़क से गुजरकर पहुंचना पड़ता था। लेकिन अब सड़क निर्माण कार्य को विभाग द्वारा शुरू किया गया है, जिससे यहां की स्थानीय जनता में भारी उत्साह है।

ग्रामीण क्षेत्रों की खस्ताहाल सड़कों की दिशा को सुधारने के संबंध में जब लोक निर्माण विभाग के एईई तिलक राज शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा सड़कों की दिशा को सुधारने के लिए ठोस कदम उठाए गए हैं। अधिकतर सड़कों पर तारकोल डालने का कार्य शुरू कर दिया गया है। बहुत जल्द जिन सड़कों पर तारकोल नहीं डाला गया है, उन पर भी डाल दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी