डीडीसी अध्यक्ष ने मिशन युवा गतिविधियों की समीक्षा की

संवाद सहयोगी पुंछ जिला विकास परिषद (डीडीसी) अध्यक्ष ताजीम अख्तर ने सरकार की ओर से जिले मे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:47 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:47 AM (IST)
डीडीसी अध्यक्ष ने मिशन युवा गतिविधियों की समीक्षा की
डीडीसी अध्यक्ष ने मिशन युवा गतिविधियों की समीक्षा की

संवाद सहयोगी, पुंछ : जिला विकास परिषद (डीडीसी) अध्यक्ष ताजीम अख्तर ने सरकार की ओर से जिले में शुरू की गई मिशन युवा गतिविधियों की समीक्षा के लिए अधिकारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान डीडीसी उपाध्यक्ष अशफाक चौधरी ने भी युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा में लगाने पर जोर दिया।

बैठक के दौरान मिशन युवा गतिविधियों के तहत शुरू की गई लाभकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए युवाओं को जुटाने के उपायों पर चर्चा की गई। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त अब्दुल सत्तार ने सभी युवा क्लबों की ओर से एक साथ संचालित की जाने वाली गतिविधियों के बारे में एक विस्तृत जानकारी दी, जिसमें सभी संबंधित विभागों की ओर से की जा रही गतिविधियों के बारे में बताया।

बैठक के दौरान डीडीसी अध्यक्ष ने संबंधित अधिकारियों को स्वरोजगार योजनाओं के बारे में युवाओं में जागरूकता पैदा करने के लिए विशेष कार्यक्रम करने का निर्देश दिया, ताकि युवा इसका लाभ उठा सकें।

बैठक में उपजिला विकास आयुक्त राजेश लाखन, महाप्रबंधक डीआइसी डा. जाकिर, पर्यटन विभाग के सीईओ मो. तनवीर, सहायक निदेशक रोजगार आबिद हुसैन शाह, मुख्य बागवानी अधिकारी एडी फूड सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

वहीं, गांव जाटा की सरपंच सफिया बेगम व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि जाटा में पानी के लिए लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। खासकर गर्मियों के दिनों में जब प्राकृतिक जल स्त्रोत सूख जाते हैं तो पानी की किल्लत इस गांव में काफी परेशान करती है और लोगों को दूरदराज कई किलोमीटर दूर से पानी लाकर परेशान होना पड़ता है। सरपंच ने कहा कि गांव में पानी मुहैया करवाने को जो भी प्लान बनाए गए, वे सिर्फ कागजों तक ही सीमित रहे, जबकि जमीनी सतह पर कोई भी योजना गांव जाटा में परवान नहीं चढ़ी।

chat bot
आपका साथी