कड़ी सुरक्षा के बीच दशनामी अखाड़ा पुंछ पहुंची पवित्र छड़ी

जागरण संवाददाता, पुंछ :

महामंडलेश्वर 1008 राजगुरु स्वामी विश्वात्मानंद सरस्वती महाराज 24 अगस्त को दशनामी अखाड़ा पुंछ से पवित्र छड़ी को लेकर बाबा बुड्ढा अमरनाथ गए थे। यहां पर पवित्र छड़ी को बाबा बुड्ढा अमरनाथ जी में आम लोगों के दर्शनों के लिए रखा गया था। सोमवार को स्वामी जी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में पवित्र छड़ी को लेकर दशनामी अखाड़ा पहुंच गए।

श्री बाबा बुड्ढा अमरनाथ में पुलिस के जवानों ने पवित्र छड़ी को गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया। इसके बाद स्वामी विश्वात्मानंद सरस्वती कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में पवित्र छड़ी को लेकर पुंछ की तरफ रवाना हुए। दशनामी अखाड़ा में पुलिस के जवानों ने पवित्र छड़ी को गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया। इसके बाद पूजा अर्चना करके पवित्र छड़ी को मंदिर में रख दिया गया।

कार्यक्रम मे यात्रा को सफल बनाने में सहयोग देने वाली संस्थाओं के सदस्यों को सम्मानित किया गया और प्रशासन का भी धन्यवाद किया गया। स्वामी विश्वात्मानंद महाराज ने कहा कि इस वर्ष प्रशासन की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए काफी बेहतर प्रबंध किए गए थे। इसके अलावा सुरक्षा के भी काफी पुख्ता प्रबंध किए गए थे। उन्होंने कहा कि एसएसपी पुंछ राजीव पांडे व डीसी पुंछ राहुल यादव ने जिस तरह से प्रबंध किए वह तारीफ के काबिल है। इसके साथ साथ स्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद, पीएचई, बिजली विभाग, ट्रैफिक पुलिस द्वारा भी बेहतर प्रबंध किए गए थे। स्वामी जी ने कहा कि सुंदरबनी में भी एडीसी गुरुमुख ¨सह ने काफी बेहतर प्रबंध करवाए थे जिस कारण से यात्रियों को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं है। राजौरी में यात्रियों की सुविधा के लिए लंगर के साथ अन्य प्रबंध किए गए।

इस अवसर पर काफी संख्या में दशनामी अखाड़ा पुंछ प्रबंधक कमेटी के सदस्यों के साथ साथ विभिन्न सामाजिक व धाíमक संगठनों के सदस्य भी मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.