एडीसी ने किया कई सरकारी विभागों का औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी पुंछ उपजिला सुंदरबनी के तहत आने वाले विभिन्न सरकारी विभागों में कामकाज का

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 06:18 AM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 06:18 AM (IST)
एडीसी ने किया कई सरकारी विभागों का औचक निरीक्षण
एडीसी ने किया कई सरकारी विभागों का औचक निरीक्षण

संवाद सहयोगी, पुंछ : उपजिला सुंदरबनी के तहत आने वाले विभिन्न सरकारी विभागों में कामकाज का निरीक्षण करने के लिए डीसी के निर्देश पर एडीसी विनोद कुमार ने विभिन्न सरकारी विभागों का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने विभागों में हो रहे कार्यो का निरीक्षण किया और कर्मचारियों एवं अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पूरी ईमानदारी से लोगों के कार्यो को समय रहते निपटाए।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग, खंड विकास विभाग व अन्य विभागों के कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विभाग में अपने विभिन्न कार्यो के लिए आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं होना चाहिए, जिसको देखते हुए कर्मचारी एवं अधिकारी पूरी ईमानदारी से लोगों के विभिन्न कार्यो को निपटाएं। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का समय रहते समाधान किया जाना चाहिए।

राज्य प्रशासन के आदेशानुसार जिला उपायुक्त के दिशानिर्देश पर पिछले दो दिनों से राजौरी जिले के सभी विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। इस निरीक्षण के दौरान कई कार्यालय बंद पाए गए और कई कर्मचारी गैरहाजिर पाए गए। सभी को 15 दिनों में अपना जवाब देने को कहा गया है। इसके अलावा जिला उपायुक्त ने कुछ अधिकारियों का अगस्त माह का वेतन भी रोकने का आदेश जारी किया है।

जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों से जिले के हर छोटे-बड़े सरकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। यह निरीक्षण तहसील स्तर, ब्लाक स्तर व जोन स्तर के कार्यालयों का किया जा रहा है। जांच के दौरान कुछ कार्यालय बंद पाए गए और कुछ कर्मचारी भी गैर हाजिर पाए गए। उसके बाद जिला उपायुक्त राजेश कुमार शवन ने जो कर्मचारी व अधिकारी गैर हाजिर पाए गए, उन्हें 15 दिनों में अपना जवाब देने को कहा है। इसके अलावा जो कार्यालय बंद पाए गए हैं, उनके उच्च अधिकारियों का अगस्त माह का वेतन रोकने का भी आदेश जारी कर दिया है।

chat bot
आपका साथी