कोरोना से महिला की मौत, 252 संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता कठुआ जिले में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रविवार ए

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:41 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:41 AM (IST)
कोरोना से महिला की मौत, 252 संक्रमित मिले
कोरोना से महिला की मौत, 252 संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रविवार एक और महिला ने कोरोना संक्रमित होने पर जीएमसी कठुआ में दम तोड़ दिया। 55 वर्षीय महिला हीरानगर उपमंडल की मढ़ीन तहसील के गांव सुल्तानपुर की है, जिसे गत 6 मई को जीएमसी कठुआ में कोरोना संक्रमित होने पर भर्ती कराया गया था, लेकिन कोरोना से जंग हार गई।

वहीं 252 और कोरोना के मरीज जिले में मिले। नये कोरोना मरीजों में 15 अन्य राज्यों से यात्रा करके लौटे हैं और 237 स्थानीय समुदाय से संक्रमित हुए हैं। हालांकि, दूसरी तरफ राहत की बात यह है कि एक ही दिन में 106 संक्रमितों ने कोरोना को हराया भी है, इसके मुकाबले में संक्रमितों की संख्या ज्यादा है। इसके चलते जिले में सक्रिय कोरोना संक्रमितों की सख्या 1368 पहुंच गई है, जो इसी फरवरी में कोरोना मुक्त जिला होने के बाद संक्रमित हुए हैं। अगर गत वर्ष का भी आंकड़ा जोड़ा जाए तो ये आंकड़ा 4580 तक पहुंच चुका है। बीते चार दिनों में 12 लोग जिला में कोरोना से मौत के काल में जा चुके हैं, जबकि गत 20 अप्रैल से कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 27 तक पहुंच चुका है। जिसमें तीन अन्य जिलों के और 24 स्थानीय जिला के निवासी थे। जिला में कोरोना का प्रकोप कितनी तेजी से बढ़ रहा है,इसका अंदाजा बीतें पांच दिनों के आंकड़े से ही लगाया जा सकता है। जिसमें पांच दिनों में कुल 1005 नये कोरोना मरीज जिला में पाये गए, वहीं उसके मुकाबले में सिर्फ 468 ही स्वस्थ हुए यानि स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 50 फीसद से भी कम है।

उधर, अब लखनपुर मुख्य प्रवेश द्वार पर अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की संख्या में काफी गिरावट आ गई है,वहां से अब प्रदेश में जरूरी कार्य वाले के लोग ही आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी