Kathua: आग लगने की दो घटनाओं में 13 कनाल गेंहू की फसल जली

एसएचओ की देखरेख में पुलिस द्वारा लगाए गए नाके के दौरान एक ट्रक नंबर जेके02एई-1686 को रोक कर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें 11 पशु लदे पाये गए।जिन्हें तस्करी कर ले जाने का प्रयास किया जा रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:50 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:50 AM (IST)
Kathua: आग लगने की दो घटनाओं में 13 कनाल गेंहू की फसल जली
किसानों की छह महीने की कड़ी मेहनत राख मेंं मिल रही है।

कठुआ, जागरण संवाददाता: जिला में शुक्रवार गेंहू की तैयार फसल को आग लगने की दो घटनाएं हुई। जिसमें 13 कनाल गेंहू जल कर राख हो गई। गेंहू की फसल को आग लगने की पहली घटना जिले के घाटी क्षेत्र में हुई।जहां पर 5 कनाल गेंहू जल गई। हालांकि कठुआ से दमकल विभाग के फायर टेंडर वहां सूचना मिलने पर आग बुझाने के लिए पहुंचे,लेकिन घटना स्थल पर फायर टेंडर पूरी तरह से नहीं पहुंच पाये, जिससे किसान का 5 कनाल गेंहू जलने से नुकसान हो गया।

इसी बीच शाम को किड़ियां गंडयाल क्षेत्र में भी अचानक लगी आग से 8 कनाल गेंहू जलकर राख हो गई। हालांकि मौके पर दमकल विभाग के फायर टेंडर पहुंचे,लेकिन चलती हवा के बीच आग पर काबू पाने में मुशिकल आई। जिसके कारण किसान की 8 कनाल गेंहू जल गई। बता दें कि फसल तैयार होने के मौके पर जिला में आग लगने की घटनाएं आए दिन हो रही हैं। जिससे किसानों की छह महीने की कड़ी मेहनत राख मेंं मिल रही है।

11 पशु मुक्त कराए, तस्कर भी दबोचा

जिला पुलिस ने पशु तस्करी के एक प्रयास को विफल कर तस्करों से 11 पशु मुक्त कराए हैं,जो एक ही ट्रक में क्रूरता से ठूसे गए थे। पुलिस थाना कठुआ के एसएचओ की देखरेख में पुलिस द्वारा लगाए गए नाके के दौरान एक ट्रक नंबर जेके02एई-1686 को रोक कर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें 11 पशु लदे पाये गए।जिन्हें तस्करी कर ले जाने का प्रयास किया जा रहा है।पुलिस ने उसी समय ट्रक से पशुओं को उतार कर मुक्त किया और वाहन जब्त करते हुए चालक शबीर अहमद पुत्र कासिमदीन निवासी बेलीचराना जम्मू को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

chat bot
आपका साथी