वेस्ट पाकिस्तानी रिफ्यूजियों की समस्याएं सुनीं

केश संगराल ने मंगलवार को कस्बे के सामुदायिक हाल में वेस्ट पाकिस्तानी रिफ्यूजियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनी तथा उन से सरकार की तरफ से दी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jan 2020 02:05 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 06:13 AM (IST)
वेस्ट पाकिस्तानी रिफ्यूजियों की समस्याएं सुनीं
वेस्ट पाकिस्तानी रिफ्यूजियों की समस्याएं सुनीं

संवाद सहयोगी, हीरानगर : एडिशनल कमिश्नर जम्मू राकेश संगराल ने मंगलवार को कस्बे के सामुदायिक हॉल में वेस्ट पाकिस्तानी रिफ्यूजियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनीं तथा उनसे सरकार की तरफ से दी जाने वाली सहायता के लिए फाइलें जल्द पूरा करवाने को कहा। इस अवसर पर एसडीएम हीरानगर राकेश कुमार, तहसीलदार सोहन लाल, रिफ्यूजी नेता लब्बा राम आदि भी मौजूद थे।

इस अवसर पर एडिशनल कमिश्नर ने कहा कि भारत सरकार की तरफ से दी जाने वाली सहायता के लिए वेस्ट पाकिस्तानी रिफ्यूजी गाइड लाइन के तहत अपनी फाइलें मुकम्मल कर तहसीलदार के पास जमा करवाएं। अगर दस्तावेज बनाते समय उन्हें कोई दिक्कत आती हो तो वे तहसीलदारों को बता सकते हैं। राजस्व विभाग के सभी नायब तहसीलदारों को भी हरसंभव सहायता करने के लिए कहा गया है। वहीं, लब्बा राम ने बताया कि भारत सरकार ने अब वेस्ट पाकिस्तानी रिफ्यूजियों को भी सहायता देनी शुरू की है। इसके लिए लोगों को कुछ दस्तावेज बनाने में दिक्कत आ रही थी। उन्हें पूरी जानकारी देने के लिए बैठक रखी थी, जिसमें एडिशनल कमिश्नर ने विशेष जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इस समय पुलिस की भर्ती चल रही है। जिन लोगों के पास स्टेट सब्जेक्ट नहीं है, वे डोमिसाइल बनवा कर लगा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी