वीकेंड क‌र्फ्यू से सामान्य जिंदगी की दौड़ पर फिर लगी ब्रेक

जागरण संवाददाता कठुआ कोरोना को मात देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए वीकेंड क‌र्फ्यू

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 12:14 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 12:14 AM (IST)
वीकेंड क‌र्फ्यू से सामान्य जिंदगी की दौड़ पर फिर लगी ब्रेक
वीकेंड क‌र्फ्यू से सामान्य जिंदगी की दौड़ पर फिर लगी ब्रेक

जागरण संवाददाता, कठुआ: कोरोना को मात देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए वीकेंड क‌र्फ्यू के चलते सामान्य जिदंगी की दौड़ पर फिर ब्रेक लगी रही। शहर की सड़कें, बाजार और सार्वजनिक स्थानों पर दिन भर सन्नाटा पसरा रहा। वीकेंड क‌र्फ्यू को सफल बनाने के लिए प्रशासन के आदेश पर चौक चौराहों पर पुलिस के नाके लगे रहे और कांटेदार तारे लगाकर अवरोधक बनाए हुए थे। इस दौरान जो भी घरों से बाहर निकल रहा था, उसे पुलिस नाकों पर रोककर पूछताछ करने के बाद ही आगे बढ़ने की अनुमति दी जा रही थी। घर से निकलने का कारण नहीं बताए जाने पर पुलिस वापस लौटा रही थी।

वीकेंड क‌र्फ्यू में प्रशासन द्वारा सुबह 3 घंटे की सिर्फ आवश्यक सामान खरीदने की अनुमति दी गई। इसके अलावा 10 बजे के बाद दूसरे दिन 7 बजे तक पूरी तरह से लगातार क‌र्फ्यू लागू रहता है। पुलिस एवं सिविल प्रशासन द्वारा अभी भी लोगों को लगातार प्रकोप के चलते सुरक्षित रहने के उपाये बरतने की अपील की जा रही है, अभी कोरोना गया नहीं है, भले ही रफ्तार पहले से कम हुई है, लेकिन महामारी का प्रकोप जारी है। इसमें लोगों को अभी बिना मास्क घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है,जो भी निकल रहा है, उसे जुर्माना किया जा रहा है।

शनिवार जिला में पुलिस ने एसओपी की उल्लंघन करने पर 93 लोगों पर कार्रवाई करते हुए उनसे 41400 रुपये जुर्माना वसूला। भीड़ वाले समारोहों पर अभी भी पाबंदी है। रविवार को भी वीकेंड क‌र्फ्यू के चलते सब कुछ बंद रहेगा। बाक्स-----

लखनपुर में अब सीसीटीवी कैमरे की नजर में यात्री

जागरण संवाददाता, कठुआ: विभिन्न राज्यों से आने वाले यात्रियों को बिना कोरोना टेस्ट इंट्री नहीं देने को सुनिश्चित बनाने के लिए अब लखनपुर में पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरे भी सक्रिय कर दिए गए। जगह-जगह पुलिस ने लगाए गए सीसीटीवी कैमरे के प्रति यात्रियों को सचेत करने के लिए पोस्टर लगा रखे हैं, ताकि यात्री भी सावधान रहे और किसी भी तरह से बिना जांच पड़ताल या टेस्ट कराए प्रवेश करने का प्रयास न करें। इससे पहले पुलिस ने निगरानी के लिए ड्रोन भी लगाए थे। लखनपुर से अब अन्य राज्यों से प्रदेश में आने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। अब प्रतिदिन 4 से 5 हजार यात्रियों का आवागमन शुरू हो चुका है। इसमें ट्रक चालकों की संख्या भी शामिल रहती है।

बाक्स---

जिले में मौत का क्रम थमने लगा,

अब 158 सक्रिय मामले

जागरण संवाददाता, कठुआ: जिले में कोरोना का प्रकोप अब थम रहा है। शनिवार को कुल 12 नये पाजिटिव मामले आए, जबकि 14 स्वस्थ भी हुए। इसी के साथ जिले में अब कुल सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या 158 रह गई है। जिले में छह दिनों में कोरोना से किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है, जो कि सबसे बड़ी राहत इस समय जिले में लोगों को कोरोना महामारी से मिल रही है। इस बीच जिले में बीते पांच दिनों में कुल 92 नये संक्रमित मिले और 163 ने कोरोना को हराया भी है। उधर, डीसी राहुल यादव ने हीरानगर के वार्ड 12 और ठूठा चक को कंटेनमेंट एवं हाट स्पॉट क्षेत्र की श्रेणी से हटा दिया है, वहां पर एक साथ कोरोना संक्रमित पाये जाने पर गत 14 मई को कंटेनमेंट एवं हाट स्पॉट क्षेत्र घोषित किया गया था। वहां पर अब 28 दिन तक कोई भी नया संक्रमित नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी