रामकोट क्षेत्र में बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी रामकोट करीब दो सप्ताह से लगातार बदल रहे मौसम के मिजाज के कारण रोजाना हो रही बिजल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 12:16 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:13 AM (IST)
रामकोट क्षेत्र में बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान
रामकोट क्षेत्र में बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी, रामकोट: करीब दो सप्ताह से लगातार बदल रहे मौसम के मिजाज के कारण रोजाना हो रही बिजली की अघोषित कटौती से लोग परेशान हैं। हर दूसरे चौथे दिन बारिश के साथ जोरदार आधी चलने से लाइनों में फॉल्ट आना स्वाभाविक है।

एक तरफ आधी के कारण पेड़ों के टूटने से क्षतिग्रस्त हुए पोल लगने में देरी हो रही है, वहीं जंगलों से होकर गुजर रही लाइन की देखरेख के अभाव में आए दिन कहीं ना कहीं फाल्ट आ जाता है। अभी पिछले हफ्ते रविवार के दिन आई आधी से कई लाइनें क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसे दुरुस्त करने के लिए विभाग को एक हफ्ते का समय लग गया। वहीं शनिवार शाम 4 बजे बारिश के साथ तेज आधी चलने के कारण रजवालता के बुधार जंगल से गुजर रही लाइन पर चील की बड़ी दो टहनिया गिरने से बंद हुई बिजली रविवार सुबह 7 बजे के करीब बहाल हो पाई। इस कारण लोगों को पूरी रात अंधेरे में रहना पड़ा। हफ्ते भर से बिजली का यही हाल है। लोगों ने विभाग से जंगली क्षेत्र से गुजर रही लाइनों को टूटने से बचाने के लिए पेड़ों की कटाई या उनकी छांग तराशी करवाने की माग की है।

इस संबंध में विभाग के अधिकारी जावेद अख्तर का कहना है कि विभाग के कर्मचारी पूरा दिन लाइनें ठीक करने में लगे रहते हैं, परंतु शाम के समय बारिश के साथ आधी चलने से फिर वही हाल हो जाता है। फिलहाल अभी लाइने ठीक कर दी गई हैं।

chat bot
आपका साथी