टरंगोली में नाले पर पुलिया न होने से ग्रामीण परेशान, नारेबाजी

संवाद सहयोगी हीरानगर कस्बे के निकटवर्ती गाव टरंगोली गाव के दोनों तरफ बहते नालों पर पुलिया नही

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Sep 2020 12:21 AM (IST) Updated:Fri, 04 Sep 2020 12:21 AM (IST)
टरंगोली में नाले पर पुलिया न होने से ग्रामीण परेशान, नारेबाजी
टरंगोली में नाले पर पुलिया न होने से ग्रामीण परेशान, नारेबाजी

संवाद सहयोगी, हीरानगर: कस्बे के निकटवर्ती गाव टरंगोली गाव के दोनों तरफ बहते नालों पर पुलिया नहीं होने की वजह से लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। परेशान ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

वीरवार को पंचायत के सरपंच राकेश खजुरिया के नेतृत्व में लोगों ने प्रदर्शन कर प्रशासन से पुलिया बनवाने की माग की। ग्रामीणों का कहना है कि गाव में सौ के करीब परिवार है। गांव के दोनों तरफ नाले बहता है, जिस पर आज तक पुलिया नहीं बनाई गई। बारिश पड़ने पर नालों में पानी का बहाव तेज हो जाता है, जिसके कारण लोग नाला पार नहीं कर पाते और ना ही बच्चे स्कूल जा सकते हैं। पानी कम होने पर भी वाहन गाव में नहीं पहुंचते।

सरपंच राकेश खजुरिया का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारियों से पुलिया बनवाने की कई सालों से माग करते आ रहे हैं, फिर भी समस्या का हल नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि पंचायत की तरफ से भी पुली बनाने के लिए 15 लाख का प्रपोजल ग्रामीण विकास विभाग को भेजा है, लेकिन फंड के अभाव के कारण काम शुरू नहीं हो पा रहा। सड़क पीडब्ल्यूडी की है, उन्हें पुलियों का निर्माण जल्द करवाना चाहिए, ताकि लोगों को आने जाने की सुविधा मिल सके। प्रदर्शनकारियों में सतपाल, सुभाष चन्द्र, राम पाल, अमित कुमार आदि शामिल थे। वहीं पीडब्ल्यूडी के एईई केके अत्री का कहना है कि पुलिया बनाने के लिए प्रपोजल भेजा था, फंड मंजूर नहीं हुआ। पाइप डाल कर अस्थाई रास्ता बना दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी