सीमावर्ती गांव मांडयाल के ग्रामीणों का हालचाल जाना

संवाद सहयोगी हीरानगर काग्रेस के ब्लॉक सचिव रमेश कुंडल ने सीमावर्ती गाव माडयाल व गुज्जर चक गा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 01:09 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 06:15 AM (IST)
सीमावर्ती गांव मांडयाल के ग्रामीणों का हालचाल जाना
सीमावर्ती गांव मांडयाल के ग्रामीणों का हालचाल जाना

संवाद सहयोगी, हीरानगर: काग्रेस के ब्लॉक सचिव रमेश कुंडल ने सीमावर्ती गाव माडयाल व गुज्जर चक गावों को दौरा कर लोगों का हालचाल जाना।

इस दौरान पूर्व सरपंच नाठू राम, अशोक कुमार, मदनलाल, पुरुषोत्तम लाल ने कहा कि कोरोनावायरस के बचाव के लिए तो वे सरकार की गाइड लाइन का पालन करते आ रहे हैं, मगर पाकिस्तान उनके लिए जी का जंजाल बना हुआ है। गोलीबारी से बचने के लिए उन्हें शाम ढलते ही बंकरो के अंदर जाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि एक एनजीओ ने तीन साल पूर्व शौचालय बनाने का काम शुरू किया था, लेकिन अभी तक गावों में एक भी शौचालय नहीं बना। उन्होंने कहा कि बंकरों के साथ भी शौचालय नहीं हैं। बाहर खेतों में जाना खतरे से खाली नहीं। पहले प्रभावित गावों में शौचालय बनाने चाहिए थे।

ग्रामीणों ने बताया कि एक साल से बिजली की समस्या बनी हुई है। पहले गावों में मढीन फीडर से बिजली मिलती थी, लेकिन जब से गावों को पहाड़पुर रिसीविंग स्टेशन के फीडर से जोड़ा गया है, तभी से नियमित बिजली नहीं मिलती। लाइन की तारें कई जगहों पेड़ों में उलझी हुई है और बार-बार फाल्ट आने से बिजली बंद रहती है। अधिकारी समस्या का समाधान नहीं करवा रहे। वहीं लोगों को संबोधित करते हुए काग्रेस नेता रमेश कुंडल ने कहा कि पाकिस्तान की गोलाबारी की वजह से सीमावर्ती लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा। सरकार को मुश्किल हालात में जिंदगी बसर कर रहे लोगों की सुध लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सामुदायिक बंकरो में शौचालय बाथरूम की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है तो व्यक्तिगत बंकरो में भी होनी चाहिए। अगर बंकरो के अंदर जगह कम हो तो साथ में शौचालय बनाने चाहिए, ताकि लोगों को गोलीबारी के दौरान बाहर नहीं जाना पड़े। काग्रेस नेता ने कहा कि अगर पाकिस्तान गोलीबारी बंद नहीं कर रहा तो उसे मुंहतोड़ जबाव दिया जाना चाहिए, ताकि लोग राहत की सास ले सकें।

chat bot
आपका साथी